मुंबई एयरपोर्ट पर 6 घंटे तक हवाई सेवाएं बंद, ये रही वजह, कब शुरू होंगी ये भी जान लीजिए

एयरपोर्ट प्रशासन चाहता है कि मुंबई हवाई अड्डे (Mumbai Airport) को ग्लोबल स्टैंडर्ड को पूरा करने लायक बनाया जाए, उसके लिए जरूरी है कि इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा रहे, मरम्मत का काम समय-समय पर होता रहे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
मुंबई एयरपोर्ट पर 6 घंटे तक फ्लाइट सेवाएं बंद.

मुंबई एयरपोर्ट पर आज 6 घंटे के लिए हवाई सेवाएं बंद (Mumbai Airport) रखी गई हैं. एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार बारिश के बाद से एयरपोर्ट का रखरखाव नहीं हो पाया है, ऐसे में उस कार्य को ही पूरा करने के लिए 6 घंटे के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं को बंद रखा गया है. दो हफ्ते पहले ही एक जारी बयान में कहा गया था कि सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक अस्थायी रूप से परिचालन नहीं होगा.

मुंबई एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं बंद

असल में एयरपोर्ट प्रशासन चाहता है कि मुंबई हवाई अड्डे को ग्लोबल स्टैंडर्ड को पूरा करने लायक बनाया जाए, उसके लिए जरूरी है कि इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा रहे, मरम्मत का काम समय-समय पर होता रहे. उसी बात को ध्यान में रखते हुए आज गुरुवार को 6 घंटे के लिए हवाई सेवाओं को रोक दिया गया है.

एयरपोर्ट पर चल रहा रख-रखाव का काम

शाम 5 बजे तक एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की आवाजाही नहीं होगी. रखरखाव का काम पूरा होने के बाद इसे फिर से पहले की तरह यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा.पहली बार इस तरह का कदम नहीं उठाया गया है. इससे पहले भी कई राज्यों में विकास कार्यों की वजह से इस तरह के कदम उठाए जाते रहे हैं. कुछ समय पहले बारिश के मौसम में दिल्ली एरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिर गई थी. इस हादसे में कैब ड्राइवर को जान गवानी पड़ी थी. ये हादसा भीषण बारिश की वजह से हुआ था. मुंबई में इस तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े, इसीलिए समय रहते ही रख रखाव का कार्य पूरा किया जा रहा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bahraich Violence Breaking: बहराइच मामले के आरोपी का एनकाउंटर