भारत में अब तक कोविड रोधी टीके की 115 करोड़ से अधिक खुराकें लगाई गईं : स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट किया, “115 करोड़ लगे वैक्सीन के डोज, देश सुरक्षित हो रहा हर रोज.” उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के शब्द सच हैं - एक बार भारतीय कुछ करने की ठान लें, तो कुछ भी असंभव नहीं है!”

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि देश में कोविड रोधी टीके की 115 करोड़ से अधिक खुराकें लगाई जा चुकी हैं. अधिकारियों के मुताबिक, देश की 80 फीसदी पात्र आबादी ने टीके की पहली खुराक लगवा ली है जबकि 41 प्रतिशत जनसंख्या ने टीके की दोनों खुराकें लगवा ली हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट किया, “115 करोड़ लगे वैक्सीन के डोज, देश सुरक्षित हो रहा हर रोज.” उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के शब्द सच हैं - एक बार भारतीय कुछ करने की ठान लें, तो कुछ भी असंभव नहीं है!”

मंत्री ने कहा, “हर घर दस्तक दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को मजबूत कर रहा है!” सरकार ने हाल ही में एक महीने तक चलने वाले ''हर घर दस्तक'' अभियान की शुरुआत उन लोगों के टीकाकरण के लिए की है जिन्होंने अब तक टीके की एक भी खुराक नहीं ली है और जिन्हें टीके की दूसरी खुराक लेनी है. मांडविया ने हाल में कहा था कि 12 करोड़ से अधिक लोगों को अभी टीके की दूसरी खुराक लेनी है. उन्होंने सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से आग्रह किया था कि सुनिश्चित किया जाए कि ‘हर घर दस्तक' अभियान के तहत वयस्क आबादी को कोविड रोधी टीके की पहली खुराक लगे और जिन्हें टीके की दूसरी खुराक लेनी है, उन्हें इसके लिए प्रोत्साहित किया जाए.

मुंबई में खाली पड़े हैं कोविड टीकाकरण केंद्र, ज्यादा असर निजी केंद्रों पर

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Bhupinder Hooda, Selja Kumari, Deepender Hooda में किसको कमान?