MCD चुनाव : अरविंद केजरीवाल की अपील, "वोट उन्हें दें, जो दिल्ली चला रहे हैं... उन्हें नहीं, जो तरक्की रोकते हैं..."

इन्होंने एमसीडी के पिछले चुनाव में कहा था केजरीवाल पैसा नहीं देता, हम सीधा केंद्र से पैसा लाएंगे.  केंद्र ने इनको एक पैसा नहीं दिया जबकि एक ही पार्टी की सरकार है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

एमसीडी चुनाव को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणापत्र जारी कर दिया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि  हम जो कहते हैं, वो करते हैं. जैसे फेविकोल का जोड़ टूटता नहीं है, वैसे हमारी गारंटी. दूसरी पार्टी वाले पहले मैनिफेस्टो लाते हैं फिर चुनाव आने पर संकल्प पत्र ले आते हैं.  इन्होंने पिछले चुनाव में कहा था केजरीवाल पैसा नहीं देता, हम सीधा केंद्र से पैसा लाएंगे.  केंद्र ने इनको एक पैसा नहीं दिया जबकि एक ही पार्टी की सरकार है.  हमने बहुत पैसा दिया इनको.  इनके नंबर दो नेता आए और कहने लगे कि राज्य सरकार ने पैसा नहीं दिया, इनको शर्म नहीं आती. इन्होंने कहा था कूड़े के पहाड़ खत्म करेंगे. अब TV पर इनके नेता कह रहे हैं, ये हर शहर में होते हैं. लंदन में कहां है? मार्किट सफाई के लिए कहा, सब गंदा पड़ा है. इन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया, लोगों की ज़िंदगी बर्बाद करने का काम किया इन्होंने. योग क्लास बंद करवा दी. घर घर राशन योजना बंद करवा दी. रेड लाइट on गाड़ी ऑफ कैंपेन बंद करवा दिया. मेरी दिल्ली के लोगों से अपील है कि 'काम करने वालों को वोट देना, काम रोकने वालों को वोट मत देना'.

अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा कि  इस बार BJP की 20 से कम सीट आएंगी. कहो तो लिखकर देता हूं . उन्होंने ये भी कहा कि ये AAP से डरते हैं, हमें रोकने के लिए दोनों चुनाव साथ कराया, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं, जनता इस बार हमारे साथ है. हमें ऊपर वाले से वरदान मिला हुआ है. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन हमारे ही पास हैं, जो स्कूल और अस्पताल ठीक कर सकते हैं.


अरविंद केजरीवाल की 10 गारंटी

1. दिल्ली को साफ़ और सुंदर बनाएंगे. तीनों कूड़े के पहाड़ खत्म करेंगे और कोई नया कूड़े का पहाड़ नहीं बनने देंगे. कूड़े का निस्तारण दुनिया के दूसरे शहरों की तरह करेंगे.

Advertisement

2. भ्रष्टाचार मुक्त शासन देंगे. नक्शे पास कराने का प्रोसीजर ऑनलाइन करेंगे प्रक्रिया सरल करेंगे. प्रति लेंटर पैसे देने का काम बन्द होगा.

Advertisement

3. पार्किंग समस्या का स्थायी समाधान.

4. आवारा पशुओं की समस्या से निजात.
5. नगर निगम की सभी सड़कें दुरुस्त करेंगे.

6. स्कूल अस्पताल शानदार बनाएंगे.

7. सभी MCD पार्क साफ़ और सुंदर बनेंगे

8. कच्चे कर्मचारी को पक्का करेंगे. सब कर्मचारी को समय से तनख्वाह मिलेगी.

9. व्यापारियों की समस्या का निदान होगा. इंस्पेक्टर राज खत्म होगा.

10. रेहड़ी पटरी वालों के लिए वेंडिंग जोन बनेंगे. लाइसेंस देंगे, कोई पैसा वसूली नहीं होगी.

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान