तमिलनाडु: यात्री डिब्बे में अवैध रूप से ले जा रहे थे गैस सिलेंडर, ट्रेन में लगी आग, 10 लोगों की मौत

Tamil Nadu Train Fire News: ट्रेन में आग सुबह उस समय लगी, जब ये मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी. तब यात्री अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर कोच में घुस गये. बताया जा रहा है कि इसी सिलेंडर की वजह से ट्रेन में भीषण आग लग गई.

Advertisement
Read Time: 5 mins
Tamil Nadu Train Fire: यात्री डिब्बे में अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लाए थे, जिसके कारण आग लग गई: दक्षिण रेलवे
मदुरै:

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा हुआ है. दक्षिण रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लग गई. इस हादसे में अब तक 10 लोगों के मारे जाने और 20 लोगों के घायल होने की सूचना है. दक्षिणी रेलवे के मुताबिक, तमिलनाडु ट्रेन हादसे के मृतकों के परिवार को दस-दस लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. 

दक्षिण रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन में आग सुबह उस समय लगी, जब ये मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी. तब यात्री अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर कोच में घुस गये. बताया जा रहा है कि इसी सिलेंडर की वजह से ट्रेन में भीषण आग लग गई.

ट्रेन में आग लगने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कोच में भीषण आग लगी नजर आ रही है. वहीं, कुछ लोग आसपास चिल्ला भी रहे हैं. मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया.

अधिकारियों के मुताबिक, स्टेशन द्वारा 26.8.23 को 5.15 बजे मदुरै यार्ड में निजी पार्टी कोच में आग लगने की सूचना दी गई थी. इसके बाद फायर सर्विस को सूचना दी गई और फायर टेंडर यहां 5.45 बजे पहुंचे. 7.15 बजे आग बुझा ली गई. किसी अन्य कोच को कोई नुकसान नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें :-

Featured Video Of The Day
Britain Election 2024: ब्रिटेन चुनाव में PM Rishi Sunak के खिलाफ हुए भारतीय मूल के लोग, नहीं देंगे वोट?
Topics mentioned in this article