'2024 में पीएम मोदी को हराया जा सकता है' : एनडीटीवी से मणिशंकर अय्यर

यूपी में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा से किनारा करने के सवाल पर मणिशंकर अय्यर बोले कि यूपी में विपक्ष के नेता नहीं आए तो कोई बात नहीं, जो आता है, उनका स्वागत है. इसका मकसद राजनीतिक नहीं है. लाखों लोग आ रहे हैं, इसे देखकर बीजेपी हिल गई है.  

Advertisement
Read Time: 10 mins

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एनडीटीवी से खास बातचीत में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है, जो कभी राहुल का टी-शर्ट या दाढ़ी पर बात कर रहे हैं.  उनके पास कुछ और नहीं है, कहने और करने को. इसके साथ ही यूपी में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा से किनारा करने के सवाल पर वे बोले कि यूपी में विपक्ष के नेता नहीं आए तो कोई बात नहीं, जो आता है, उनका स्वागत है. इसका मकसद राजनीतिक नहीं है. लाखों लोग आ रहे हैं, इसे देखकर बीजेपी हिल गई है.  जब यात्रा खत्म होगी तब राजनीतिक गर्मी शुरू होगी. 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी को हराया जा सकता है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विपक्षी पार्टियां राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' से दूर रहेंगी. लेकिन जम्मू और कश्मीर में इस यात्रा में जमकर विपक्षी भागीदारी होगी. तीन पूर्व मुख्यमंत्री नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के अलावा, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर मार्च में मजबूती से शामिल होने की पुष्टि की है. गुपकार अलायंस के एक अन्य सदस्य भाकपा के एमवाई तारिगामी भी इसमें शामिल होंगे.

दिल्ली तक पहला पड़ाव पूरा करने के बाद 'भारत जोड़ो यात्रा' में नौ दिन के लिए ब्रेक लिया गया है. तीन जनवरी को दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा से फिर से शुरू होने वाली ये यात्रा महीने के अंत तक कश्मीर पहुंचेगी.
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा कि मुझे आज कश्मीर में राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है. उनके अदम्य साहस को सलाम और मेरा मानना ​​है कि फांसीवादी ताकतों को चुनौती देने का साहस रखने वाले के साथ खड़ा होना मेरा कर्तव्य है. बेहतर भारत बनाने की ओर उनके मार्च में शामिल होंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi USA Visit: 21 से 23 सितंबर तक America के दौरे पर होंगे प्रधानमंत्री मोदी | Breaking News