न झुकते हैं, न टूटते हैं, सिर्फ डटे रहते हैं... AAP कार्यकर्ताओं में जोश भरते सिसोदिया की 10 बड़ी बातें

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता न टूटते हैं और न ही झुकते हैं. हमारे नेताओं को ED और CBI भी नहीं तोड़ पाई. धमकी मिलने के बाद भी हमारे नेता डटे रहे.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता न टूटते हैं और न ही झुकते हैं. हमारे नेताओं को ED और CBI भी नहीं तोड़ पाई. धमकी मिलने के बाद भी हमारे नेता डटे रहे.

  1. 17 महीने बाद जेल से छूटे मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia Address Party Workers) ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर के दिए हुए संविधान की बदौलत हम पर कल भगवान की कृपा हुई. बाबा साहेब ने 75 साल पहले ही ये अंदाजा लगा लिया था कि कभी-कभी इस देश में ऐसा भी होगा कि तानाशाही बढ़ जाएगी. तब एजेंसियों, कानूनों और जेलों के दुरुपयोग से हमें कौन बचाएगा?
  2.   बाबा साहेब ने लिखा था, संविधान बचाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने संविधान का इस्तेमाल करते हुए कल तानाशाही को कुचला. मैं उन वकीलों का भी शुक्रगुजार हूं जो यह लड़ाई लड़ रहे थे. वो वकील एक कोर्ट से दूसरे कोर्ट धक्के खा रहे हैं. मैं उन सभी वकीलों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने दिन रात मेहनत की. एक आदमी जब जेल में होता है तो वकील उसका भगवान होता है. तो मैं कहता हूं कि अभिषेक मनु सिंघवी जी मेरे लिए भगवान है.
  3. इन आंसुओं ने ही मुझे ताकत दी. मुझे उम्मीद दी कि 7-8 महीने में न्याय मिल जाएगा, लेकिन कोई बात नहीं 17 महीने लग गए. लेकिन जीत ईमानदारी और सच्चाई की हुई. विपक्षी नेताओं पर ऐसी धाराएं लगाई गई जो आतंकवादियों पर लगाई जाती है. भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं है. 
  4. भ्रष्टाचार का एक ही काल केजरीवाल केजरीवाल. देश की जनता कहती है कि केजरीवाल ईमानदारी से काम करते हैं.  सिसोदिया ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर दुनिया की सारी बुरी ताकतें भी साथ हो जाएं तो भगवान साथ देते हैं. मैं अभी बजरंगबली जी के दर्शन करके आया हूं, वहां पुजारी जी ने कहा विजय भव:, लेकिन मैंने पुजारी जी से कहा कि दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा चाहिए. 
  5. अरविंद केजरीवाल का नाम आज पूरे देश में ईमानदारी का प्रतीक बन गया है. बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद एक राज्य में भी भ्रष्टाचार का एक भी उदाहरण नहीं दे पाई. इसी छवि को बिगाड़ने के लिए ये सारे षडयंत्र रचे जा रहे हैं. जनता के दिलों के दरवाजे खुले हुए हैं. आप जेल के दरवाजे बंद कर सकते हैं लेकिन जनता के दिलों के दरवाजे बंद नहीं कर सकते हैं.
  6. मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब दुश्मन भी इस बात को मानने लगे हैं कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता किस मिट्टी के बने हैं, जो जेल से बाहर आकर भी इस तरह नजर आ रहे हैं. हम उस मिट्टी के बने हैं, जिस मिट्टी में भगत सिंह के पसीने की बूंदे गिरीं, जिस मिट्टी में महात्मा गांधी जी को गोली लगी थी. उन्होंने कहा कि ये लड़ाई  सिर्फ आम आदमी पार्टी या विपक्ष के कार्यकर्ताओं की ही नहीं, बल्कि देश के एक एक नागरिक की है.
  7. Advertisement
  8. AAP मुख्यालय पहुंचने से पहले सिसोदिया राजघाट पहुंचे थे. वहां पर उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर पहले उनको नमन किया और फिर पुष्पांजलि अर्पित की. सिसोदिया काफी देर तक बापू की समाधि के सामने आंखें बंद करके बैठे रहे. इस दौरान उनके साथ आतिशी, संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज और अन्य पार्टी नेता मौजूद रहे. 
  9. मनीष सिसोदिया ने सुबह कनॉट प्लेस केहनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की थी.सिसोदिया 'आप' सांसद संजय सिंह और मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज के साथ मंदिर पहुंचे थे. पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता उनका स्वागत करने के लिए मंदिर परिसर में पहले से ही मौजूद थे. सिसोदिया के पहुंचते ही उन्होंने 'जय श्री राम' और 'जय हनुमान' के नारे लगाने शुरू कर दिए. इस दौरान सिसोदिया ने कहा, भगवान हनुमान दिल्ली के लोगों का भला करें."
  10. Advertisement
  11. मंदिर पहुंचे सिसोदिया ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल पर भी बजरंग बली का विशेष आशीर्वाद है. आप देखिए कि उनकी तरह ही केजरीवाल को भी बजरंगबली का आशीर्वाद मिलेगा.
  12. 'आप' सांसद सिंह ने कहा कि 'घृणा और बदले' की राजनीति से कुछ हासिल नहीं होगा. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के भी जल्द जेल से बाहर आने की उम्मीद जताई.
  13. Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर पीएम की 4 जातियों का क्या कहना है ?