मणिपुर के मुख्यमंत्री की अग्रिम सुरक्षा टीम पर हमला, दो जवान घायल

मुख्यमंत्री का सुरक्षा काफिला हिंसा प्रभावित जिरिबाम जिले की ओर जा रहा था तभी उस पर हमला किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के काफ़िले से पहले जाने वाली अग्रिम सुरक्षा टीम पर उग्रवादियों ने हमला किया है. आज हुए इस हमले में दो जवान घायल हुए हैं. उग्रवादियों ने ये हमला के सिनम गांव के पास घात लगाकर किया, जिस वक्त मुख्यमंत्री का सुरक्षा काफिला हिंसा प्रभावित जिरिबाम जिले की ओर जा रहा था तभी उस पर हमला किया गया. पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों के वाहनों पर कई गोलियां चलाई गईं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. 

 पुलिस ने बताया कि काफिला हिंसा प्रभावित जिरीबाम जिले की ओर जा रहा था, तभी राष्ट्रीय राजमार्ग 53 पर कोटलेन गांव के पास सुबह करीब साढ़े दस बजे उस पर हमला हुआ.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों के वाहनों पर कई गोलियां दागी गईं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. अधिकारी ने बताया कि काफिले के एक वाहन के चालक के दाहिने कंधे पर गोली लगी है और उसे इंफाल के एक अस्पताल में ले जाया गया है. उन्होंने कहा, ‘‘सुरक्षा बल राज्य की राजधानी से करीब 36 किलोमीटर दूर घात लगाकर किए गए हमले की जगह पर पहुंच गए हैं और बंदूकधारियों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है.''

Advertisement

एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री बीरेन सिंह अभी दिल्ली से इंफाल नहीं पहुंचे हैं. वह जिले में स्थिति का जायजा लेने के लिए जिरीबाम जाने की योजना बना रहे थे.'' संदिग्ध उग्रवादियों ने शनिवार को जिरीबाम में दो पुलिस चौकियों, वन विभाग के कार्यालय और कम से कम 70 मकानों में आग लगा दी थी. (इनपुट्स भाषा से भी)

Featured Video Of The Day
Manipur Violence: हिंसा के एक साल बाद भी मणिपुर में जारी तनाव, शांति बहाली की तमाम कोशिशें जारीं
Topics mentioned in this article