रामलीला के मंचन के दौरान 'हनुमान' का रोल कर रहे कलाकार को आया हार्ट अटैक, स्टेज पर ही तोड़ा दम

घटना हरियाणा के भिवानी की है. विशेष रामलीला के मंचन के दौरान हनुमान का किरदार निभा रहे कलाकार की मंच पर ही हार्ट अटैक से मौत हो गई. लोगों को लगा कि वो पूजा कर रहे हैं. हनुमान के रूप में उनकी कलाकारी देखकर लोग तालियां बजाते रहे.

Advertisement
Read Time: 23 mins
हरीश मेहता पिछले 25 साल से हनुमान का रोल करते आ रहे थे.
भिवानी:

अयोध्या में प्रभु श्रीराम लौट चुके हैं. 22 जनवरी को पूरे विधि-विधान के साथ राम मंदिर (Ram Mandir) में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ayodhya Ram Mandir Pran Pratistha) हुई. इस मौके पर देशभर में दीपोत्सव मनाया गया और धार्मिक अनुष्ठान हुए. इस बीच हरियाणा के भिवानी से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर यहां सोमवार को विशेष रामलीला के मंचन के दौरान हनुमान का किरदार निभा रहे कलाकार की मंच पर ही हार्ट अटैक से मौत हो गई. उन्होंने श्रीराम का चरित्र निभा रहे कलाकार के पैरों में झुकते ही दम तोड़ा. लोगों को लगा कि वो पूजा कर रहे हैं. हनुमान के रूप में उनकी कलाकारी देखकर लोग तालियां बजाते रहे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

Advertisement

क्या है पूरा मामला?
मामला भिवानी के जवाहर चौक का है. एक सामाजिक संस्था ने यहां श्रीराम के राजतिलक का मंचन का आयोजन किया था. हरीश मेहता हनुमान का भूमिका निभा रहे थे. एक गाने के माध्यम से राजतिलक की तैयारी चल रही थी. जैसे ही गाना खत्म हुआ तो हनुमान जी का मंचन कर रहे हरीश मेहता अपना डायलॉग बोलते हुए अपने बाएं से दाईं ओर श्रीराम जी के पास जाते हैं. इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ता है और वो चरणों में गिर जाते हैं. 

लोग बजाते रहे तालियां
कुछ देर तक मंच पर मौजूद कलाकारों और दर्शकों को लगा कि हनुमान अभी अभी पूजा कर रहे हैं. लोग तालियां बजाते रहे. काफी देर बाद कलाकार उन्हें उठाने की कोशिश करते हैं, लेकिन हनुमान बने हरीश मेहता नहीं उठते. इसके बाद उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

जेई के पद से रिटायर थे हरीश मेहता
रिपोर्ट के मुताबिक, हरीश मेहता बिजली विभाग से जेई के पद से रिटायर थे. वो पिछले 25 साल से हनुमान का रोल करते आ रहे थे. अचानक हुई उनकी मौत से हर कोई सदमे में है.

Advertisement

डॉ. विनोद अंचल ने बताया कि हरीश मेहता नाम के शख्स को अस्पताल में लाया गया था. यहां लाए जाने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

रामज्योति! PM नरेंद्र मोदी ने आवास पर मनाई दीवाली, पूरे देश में हर्ष-उल्लास का माहौल

"अयोध्या में रहने का मेरा सपना...": मुंबई के राम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे इजरायल के दूत

11 दिन का व्रत और तीर्थयात्रा : PM मोदी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पहले इन 7 मंदिरों में किए दर्शन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vasant Vihar: 24 घंटे बाद Under Construction Basement से मिला 1 मजदूर का शव, 2 Labour अभी भी लापता