कांग्रेस ने काटा टिकट तो एनसीपी में शामिल हुए अजित पवार, बोले- 'बांद्रा ईस्ट से लड़ूंगा'

जीशान सिद्दीकी ने कांग्रेस का साथ छोड़ते हुए कहा कि महाविकास अघाडी ने मुश्किल वक्त में मेरा साथ छोड़ दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
जीशान सिद्दीकी ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी अजित पवार के खेमे में शामिल हो गए हैं. उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है. जीशान सिद्दीकी कांग्रेस छोड़ते हुए कहा कि महाविकास अघाड़ी ने उनका कठिन वक्त में साथ नहीं दिया है. इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि वो बांद्रा पूर्व से चुनाव लड़ेंगे. जीशान सिद्दीकी ने ये भी कहा कि मैं अपने पिता का सपना पूरा करूंगा. बता दें कि जीशान ने कल ट्वीट करके लिखा था कि सुना है पुराने दोस्तों ने बांद्रा ईस्ट में अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. साथ निभाना तो कभी इनकी फितरत में था ही नहीं. “रिश्ता उसी से रखो जो इज़्ज़त और सम्मान दे, मतलब की भीड़ बढ़ाने का कोई फ़ायदा नहीं.” अब फैसला जनता लेगी!!!!.

पिता की मौत पर क्या बोले जीशान

इसके साथ ही मीडिया से बात करते हुए जीशान ने कहा कि महाविकास अघाडी मेरे और मेरी फैमिली के साथ खेल रही है. इस मुश्किल वक्त में वे राजनीतिक रूप से हालातों को और मुश्किल बना रहे हैं. बहुत सारी चीजें चल रही है. महाराष्ट्र में राजनीति और बिल्डर्स के बीच घनिष्ठ संबंध हैं, जहां कई राजनीतिज्ञ बिल्डर हैं. बाबा सिद्दीकी रियल एस्टेट कारोबार में एक सफल व्यवसायी के रूप में जाने जाते थे. बाबा सिद्दीकी की मर्डर में एसआर प्रोजेक्ट का एंगल भी सामने आ रहा है. जिस पर जीशान ने बोलते हुए कहा कि मेरे पिता हमेशा लोगों के लिए लड़े, अधिकारों के लिए लड़े. इन सब से कुछ लोग खुश नही थे. अपने आखिरी वक्त में भी उन्होंने मुझे प्रोटेक्ट किया, इसलिए अभी मैं जिंदा हूं. बिल्डर्स गरीब लोगों के अधिकार छीन रहे थे उन्हें गुमराह कर रहे थे, जिनके लिए मेरे पिता खड़े थे. राजनैतिक लोग भी इसका हिस्सा था.

कांग्रेस में क्यों शामिल हुए जीशान सिद्दीकी

इस वक्त भी जो माहौल बनाया और उसका राजनीतिक इस्तेमाल किया. गलत उपयोग किया. गलत-गलत वादे किए. आज नहीं तो कल हम सबको ऊपर जाके चेहरा दिखाना है. मैं कांग्रेस के बारे में कुछ नहीं कहना चाहूंगा क्योंकि वो बेचारे हमेशा प्रेशर में  आ जाते हैं. मैंने बहुत टाइम कांग्रेस में बिताया, जब से होश संभाला तब से कांग्रेस में ही था. एनसीपी ने मुझे पर भरोसा किया उसके लिए मैं शुक्रिया कहना चाहूंगा, जिन्होंने मुश्किल वक्त में मेरा साथ दिया.

Advertisement
Advertisement

NCP नेता जीशान सिद्दीकी ने कहा, "महाविकास आघाड़ी ने अपना टिकट घोषित किया लेकिन अपनी सीटिंग सीट शिवसेना (UBT) को दे दी, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. पिछले कई दिनों से कांग्रेस, महाविकास आघाड़ी के कुछ नेता मेरे संपर्क में थे. कुछ कह रहे थे कि वे इसे निर्विरोध बनाएंगे, कुछ कह रहे थे कि आपको इंतजार करना चाहिए लेकिन धोखा देना उनके (कांग्रेस) स्वभाव में है."

Advertisement

इस कठिन समय में, मैं अजीत पवाल, प्रफुल पटेल, सुनील तटकरे और NCP पार्टी ने मुझ पर जो भरोसा दिखाया है, उसके लिए धन्यवाद देता हूं. मेरे पिताजी का अधूरा सपना था कि हमें यह सीट जीतनी है, हमें लोगों के अधिकारों के लिए लड़ना है. इस लड़ाई को लड़ते हुए उनकी हत्या हुई और मेरी रगों में उनका खून है और मैं आगे भी उनकी लड़ाई लड़ता रहूंगा. हम इसे(बांद्रा ईस्ट की सीट) रिकॉर्ड वोटों से जीतेंगे."

Advertisement

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में गिरफ्तारी 

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की बांद्रा में तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. सिद्दीकी पर हमला उनके विधायक बेटे के कार्यालय के पास किया गया था. इस हमले की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने ली है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी के हत्याकांड मामले में ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां चल रही हैं. इसी सिलसिले में बुधवार देर शाम पुणे से तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

Featured Video Of The Day
Cyclone Dana ने Odisha, West Bengal के तटीय क्षेत्रों में मचाया 'तूफान', Landslide लगातार जारी
Topics mentioned in this article