महाराष्ट्र संकट के बीच आदित्य ठाकरे आधी रात को निकले मातोश्री से बाहर, जानें फिर क्या हुआ

आदित्य आधी रात को घर से बाहर निकले और पत्रकारों से पूछते दिखे कि क्या आपने खाना खाया है. पत्रकारों को अपने कैमरे बंद करने के लिए कहते हुए आवाजें सुनी जा सकती हैं, क्योंकि मंत्री ने उन्हें कहा कि वह कोई बयान देने के लिए बाहर नहीं आए

Advertisement
Read Time: 6 mins

मुंबई:

महाराष्ट्र संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे और मंत्री आदित्य ठाकरे ने आधी रात को अपने घर मातोश्री से बाहर निकले और मीडिया से बातचीत की. ठाकरे परिवार बुधवार को मुख्यमंत्री के आधिकारिक निवास 'वर्षा' से अपने घर 'मातोश्री' में शिफ्ट हो गया, क्योंकि मंत्री एकनाथ शिंदे भाजपा शासित असम में डेरा डाले हुए हैं और पार्टी के खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व कर रहे हैं और पार्टी को विभाजित करने की धमकी दे रहे हैं.

आदित्य आधी रात को घर से बाहर निकले और पत्रकारों से पूछते दिखे कि क्या आपने खाना खाया है. पत्रकारों को अपने कैमरे बंद करने के लिए कहते हुए आवाजें सुनी जा सकती हैं, क्योंकि मंत्री ने उन्हें कहा कि वह कोई बयान देने के लिए बाहर नहीं आए. जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उद्धव ठाकरे का स्वास्थ्य ठीक है. बता दें कि उद्धव ठाकरे कोविड से पीड़ित हैं.

पत्रकारों के साथ आधी रात को आदित्य ठाकरे की बातचीत ऐसे समय में हुई जब शिवसेना, कांग्रेस और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार को शिवसेना के ही विधायक चुनौती दे रहे हैं और सरकार गिराने की धमकी दे रहे हैं.

पढ़ें- 'केंद्रीय मंत्री शरद पवार को धमका रहे', महाराष्ट्र संकट के बीच शिवसेना के संजय राउत का आरोप

एकनाथ शिंदे खेमे ने जोर देकर कहा है कि एनसीपी और कांग्रेस के साथ शिवसेना का गठबंधन "अप्राकृतिक" है, और उसे भाजपा के साथ अपना गठबंधन बहाल करना चाहिए. एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत की. बातचीत के दौरान उन्होंने दावा किया कि हमारे पास 50 से ज़्यादा विधायकों का समर्थन है. इनमें शिवसेना के 37 से ज़्यादा विधायक हैं. उद्धव कैबिनेट के मंत्री ने कहा, " जिन्हें हमारी भूमिका पर भरोसा है, जो बालासाहेब की आइडियोलॉजी को आगे लेकर जाना चाहते हैं, जिन्हें वो पसंद हैं, वो हमारे साथ आएंगे."

Topics mentioned in this article