महाराष्ट्र के नेताओं को प्रकाश आंबेडकर के साथ सीट-बंटवारे पर बातचीत करने को कहा गया: कांग्रेस

चेन्निथला ने कहा कि पटोले, राज्य विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को वीबीए और अन्य समान विचारधारा वाले दलों के साथ बातचीत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रकाश आंबेडकर ने दावा किया कि पटोले के पास इस तरह की बातचीत करने की कोई शक्ति नहीं थी.
मुंबई:

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी रमेश चेन्निथला ने शनिवार को कहा कि नाना पटोले सहित उनकी पार्टी की राज्य इकाई के नेतृत्व को प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व वाले वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) और अन्य समान विचारधारा वाले दलों के साथ सीट-बंटवारे पर बातचीत करने के लिए कहा गया है.

यह बयान लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे पर बातचीत के लिए महा विकास अघाड़ी गठबंधन के नेताओं (महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख पटोले और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा और शिवसेना (यूबीटी) के नेता) की ओर से दिये गये आमंत्रण को आंबेडकर द्वारा अस्वीकार करने के कुछ दिनों बाद आया है. आंबेडकर ने यह भी दावा किया कि पटोले के पास इस तरह की बातचीत करने की कोई शक्ति नहीं थी.

उत्तर महाराष्ट्र में पार्टी की लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा के बाद यहां पत्रकारों से बात करते हुए चेन्निथला ने कहा कि पटोले, राज्य विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को वीबीए और अन्य समान विचारधारा वाले दलों के साथ बातचीत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

चेन्निथला ने बताया कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' धुले से महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी.
 

Featured Video Of The Day
मध्य प्रदेश में एक भी सीट नहीं जीत पाई कांग्रेस, हार के कारणों का पता लगाने में जुटी पार्टी
Topics mentioned in this article