महाराष्ट्र में MNS ने जारी की 9 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए बेटे अमित ठाकरे का नाम क्यों नहीं

Maharahtra Assembly Elections 2024: MNS की 9 उम्मीदवारों की लिस्ट में राज ठाकरे के बेटे का नाम नहीं है. जानकारी सामने आई है कि सीएम शिंदे और DCM के साथ चर्चा के बाद उनके बेटे को चुनाव लड़वाने पर फैसला लिया जाएगा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: MNS ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2024) के लिए राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. शिवडी से बाला नंदगांवकर, पंढरपुर से दिलीप बापू धोत्रे,लातूर ग्रामीण से संतोष भाऊ नागरगोजे, हिंगोली से बंदु भाऊ कुटे, वाणी से राजुभाऊ उंबरकर,  राजुरा से सचिन दादा भोयर, चंद्रपुर शहर से मनदीप भाऊ रोडे,कल्याण ग्रामीण से राजुदादा पाटिल, ठाणे शहर से अविनाश जाधव को टिकट दिया गया है. इस लिस्ट में फिलहाल राज ठाकरे के बेटे का नाम शामिल नहीं है. कहा जा रहा है कि CM शिंदे और DCM चर्चा के बाद ये फैसला लिया जाएगा कि उनके बेटे को चुनाव लड़वाना है या नहीं.

बेटे अमत ठाकरे को इस सीट से लड़वाने पर विचार

दरअसल राज ठाकरे बेटेअमित ठाकरे के लिए सुरक्षित सीट बनाने की कवायद में जुटे हुए हैं. वह बेटे को माहिम सीट से चुनवा लाने पर विचार कर रहे हैं, इस सीट से फिलहाल शिवसेना शिंदे गुट के सदा सरवनकर विधायक हैं.ठाकरे ये सीट अपने बेटे के लिए चाहते हैं. चर्चा है कि इसलिए पिछले दिनों एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और राज ठाकरे के बीच मीटिंग हुई थी.वह सीएम शिंदे को मनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं कि ये सीट उनके बेटे के लिए खाली हो सके.

राज ठाकरे ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

हालांकि राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने चुनाव में एकला चलो रे की नीति अपनाते हुए अपने बलबूते पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. हालांकि लोकसभा चुनाव में उन्होंने बिना शर्त बीजेपी को समर्थन दिया था. उन्होंने महायुत के नेताओं के लिए चुनाव प्रचार भी किया था. अब विधानसभा चुनाव में वह  महायुति को समर्थन देंगे या नहीं ये साफ नहीं है.  

Advertisement

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit | William Dalrymple की जुबानी, भारत की एशिया पर हुकूमत की कहानी