एक्शन में मध्य प्रदेश सरकार, 47 आईएएस-आईपीएस अफसरों का किया तबादला

प्रशासनिक जानकार का कहना है कि राज्य में डॉ मोहन यादव द्वारा मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद यह बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई है और आने वाले दिनों में भी बड़े बदलाव की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
अगस्त:

मध्य प्रदेश में प्रशासनिक कसावट लाने के प्रयास जारी है, इसी क्रम मे बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई है. राज्य में एक साथ भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के 47 अधिकारी बदल दिए गए हैं. राज्य में मोहन यादव के नेतृत्व वाली सरकार को लगभग आठ माह हो गए. प्रशासनिक तौर पर छिटपुट बदलाव के दौर चले मगर शनिवार की देर रात को लगभग एक बजे बड़े फेर बदल वाली सूची जारी की गई है. इसमें सात जिलों के कलेक्टर और सात जिलों के पुलिस अधीक्षक भी बदले गए हैं.

राज्य में हुए बदलाव पर अगर गौर करें तो सोमेश मिश्रा को मंडला कलेक्टर बनाया गया है वही गिरीश मिश्र को राजगढ़, रोशन कुमार सिंह को विदिशा, मृणाल मीणा को बालाघाट, हर्ष सिंह को डिंडोरी, हर्ष पंचोली को अनूपपुर, हिमांशु चंद्रा को नीमच कलेक्टर और केदार सिंह को शहडोल कलेक्टर की जिम्मेदारी दी गई है. इसी तरह सात पुलिस अधीक्षकों को भी बदला गया है जिनमें रसना ठाकुर को मऊगंज, नागेंद्र सिंह को बालाघाट, समीर सौरभ को मुरैना, वीरेंद्र जैन को श्योपुर ,सुंदर सिंह कनेश को पांढुर्णा, पंकज कुमार पांडे को रायसेन ,मोती उर्र रहमान को अनूपपुर और अभिषेक आनंद को मंदसौर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

वहीं, संजीव सिंह को भोपाल का संभाग आयुक्त बनाया गया है. इसी तरह उमाकांत उमराव को श्रम विभाग का प्रमुख सचिव, सोनाली वायंगणकर को सामाजिक न्याय का प्रमुख सचिव ,अंशुल गुप्ता को जनसंपर्क विभाग का संचालक, सचिन सिन्हा को राजस्व मंडल ग्वालियर, संजीव कुमार झा को राजस्व मंडल ग्वालियर भेजा गया है वही अमन वैष्णव को नगर निगम ग्वालियर का आयुक्त बनाया गया है.

Advertisement

इसी तरह मदन विभीषण नागरगोजे को राजस्व मंडल ग्वालियर, अजय गुप्ता को किसान कल्याण का संचालक, तन्वी सुंद्रीयाल को बजट संचालक, तरूण राठी को खाद्य सुरक्षा आयुक्त दिनेश जैन को पंचायत एवं ग्रामीण विकास का अपर सचिव ,दिलीप आर्य को ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण का सीईओ ,तरुण भटनागर को पशुपालन का उप सचिव, विकास मिश्रा को आर्थिक एवं सांख्यिकी का उप सचिव, आशीष वशिष्ठ को इलेक्ट्रॉनिक विकास निगम में एचडी और सलोनी सिडाना को ऐप्को भोपाल पदस्थ किया गया है.

Advertisement

पुलिस अफसर को मिली जिम्मेदारी की बात करें तो डीसी सागर को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शिकायत, अनुराग शर्मा को पुलिस महानिदेशक शहडोल जोन, कृष्ण वेनी देसावातु को उप पुलिस महानिरीक्षक विशेष सशस्त्र बल भोपाल, अमित सांघी को उप पुलिस महानिदेशक ग्वालियर, अतुल सिंह को उप पुलिस महानिरीक्षक विशेष सशस्त्र बल जबलपुर, सिद्धार्थ बहुगुणा को उप पुलिस महानिरीक्षक खरगोन, शैलेंद्र सिंह को सेनानी 13वीं वाहिनी विशेष सशस्त्र बल ग्वालियर, रघुवंश कुमार को सेनानी पांचवी वाहिनी मुरैना पदस्थ किया गया है.

Advertisement

प्रशासनिक जानकार का कहना है कि राज्य में डॉ मोहन यादव द्वारा मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद यह बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई है और आने वाले दिनों में भी बड़े बदलाव की संभावना है.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days Complete: पहले 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, तीसरा कार्यकाल बनाएगा रिकॉर्ड?
Topics mentioned in this article