मध्‍य प्रदेश : शाजापुर में दो गुटों के बीच झड़प के दौरान चली गोलियां, एक की मौत; BJP-कांग्रेस के बीच छिड़ी जुबानी जंग

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शाजापुर में दो समूहों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान जमकर गोलियां चली और इस दौरान एक शख्‍स की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
शाजापुर (मध्यप्रदेश):

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के शाजापुर जिले के मक्सी कस्बे में दो समूहों के बीच हुए विवाद में एक व्यक्ति की मौत और सात अन्य के घायल होने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि झड़प के सिलसिले में 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. झड़प बुधवार रात करीब 9.30 बजे हुई, जिसमें दोनों समूहों के सदस्यों ने पत्थर फेंके और गोलियां चलाई गई. 

शाजापुर के जिलाधिकारी ने एक बयान में कहा कि यह हिंसा सोमवार को दो समूहों के बीच हुए टकराव का नतीजा है. 23 सितंबर की घटना के सिलसिले में मक्सी पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि अनीस खान नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य फरार हैं. बुधवार रात नगरपति हनुमान मंदिर के पास दोनों समूहों के बीच फिर से झड़प हुई. झड़प के दौरान उन्होंने पत्थरबाजी की और आग्नेयास्त्रों का इस्तेमाल किया. 

10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कालू पटेल, महेंद्र पटेल, अरुण पटेल, सुमित पटेल, राहुल जैन समेत 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. अधिकारी ने बताया कि मृतक अमजद खान के भाई की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है.

अधिकारी ने बताया कि कालू पटेल और राहुल जैन पर खान पर गोलियां चलाने का आरोप है, जिसकी गोली लगने से मौत हो गई. बुधवार को हुई हिंसा के दौरान अमजद खान के साथ इकबाल खान, अरबाज, जुनैद खान, अरजान खान, रिहान खान घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि बाद में अमजद खान की मौत हो गई.

कस्‍बे में भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात 

शाजापुर के जिलाधिकारी रिजु बाफना और पुलिस अधीक्षक (एसपी) यशपाल सिंह राजपूत वर्तमान में स्थिति की निगरानी के लिए मक्सी में डेरा डाले हुए हैं. एक बयान के अनुसार, कस्बे में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. स्थिति फिलहाल शांतिपूर्ण है.

Advertisement

घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार रात को संभागीय आयुक्त और उज्जैन रेंज के पुलिस महानिरीक्षक से स्थिति की जानकारी मांगी.

मुख्यमंत्री ने प्रशासन को घायलों को उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए.

अधिकारियों ने बताया कि कस्बे में शांति बनाए रखने के लिए मक्सी कस्बे में बीएनएस धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.

Advertisement

भाजपा-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग 

घटना की निंदा करते हुए मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने संवाददाताओं से कहा कि यह घटना भाजपा की सदस्यता अभियान के दौरान हुए विवाद का नतीजा है, समीर मेव नामक व्यक्ति को कुछ युवकों ने बहस के बाद पीटा था. 

हालांकि, आरोपों का खंडन करते हुए भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने दावा किया कि विवाद दो व्यक्तियों के बीच शुरू हुआ था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी तुष्टीकरण नीति के कारण अनावश्यक रूप से इसे सांप्रदायिक रंग दे रही है.

Advertisement

चतुर्वेदी ने कहा, 'कांग्रेस को अपने मंसूबों में कभी सफलता नहीं मिलेगी, क्योंकि सरकार ऐसे मामलों से बहुत सख्ती से निपटती है.'
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Mumbai Weather Update: बस 200 मिलीमीटर बारिश और डूबने लगी मुंबई
Topics mentioned in this article