लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में मारा गया शख्स ही हमलावर था, पूर्व पुलिसकर्मी के तौर पर पहचान : सूत्र

सूत्रों का कहना है कि बम विस्फोटा में मारा गया एक शख्स ही हमलावर था. यह खुलासा पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के उस बयान की पुष्टि करता हुआ प्रतीत हो रहा है, जिसमें गया था कि इसमें पाकिस्तानी एजेंसियों या खालिस्तानी समूहों के हाथ होने का कोई सबूत नहीं है. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
लुधियाना बम धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह घायल हैं. 
लुधियाना:

पंजाब के शहर लुधियाना की कोर्ट में हुए बम धमाके को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है. सूत्रों का कहना है कि बम विस्फोटा में मारा गया एक शख्स ही हमलावर था. सूत्रों ने शुक्रवार को एनडीटीवी को बताया है कि पंजाब के लुधियाना में कोर्ट में हुए बम विस्फोट में मारे गए शख्स की पहचान हो गई है. माना जा रहा है कि वो ही बम हमलावर था. हैरत की बात है कि वो एक पूर्व पुलिसकर्मी निकला. सूत्रों के अनुसार, बम हमलावर की पहचान पूर्व पुलिसकर्मी गगनदीप सिंह के तौर पर हुई है. वो पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल था और वर्ष 2019 में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था.

सूत्रों के मुताबिक, ड्रग तस्करी केस में गिरफ्तारी के बाद उसने दो साल जेल में बिताए थे. उसे सितंबर में रिहा किया गया था. उसके सिम कार्ड और डोंगल से उसकी पहचान साबित हो पाई. उसके परिवार ने भी माना है कि शव गगनदीप का ही है.यह खुलासा पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के उस बयान की पुष्टि करता हुआ प्रतीत हो रहा है, जिसमें गया था कि इसमें पाकिस्तानी एजेंसियों या खालिस्तानी समूहों के हाथ होने का कोई सबूत नहीं है.  इसकी बजाय सीएम चन्नी ने इसे पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया के मामले से जोड़ने की कोशिश की.

Advertisement

चन्नी ने कहा, यह संभावना है, क्योंकि लुधियाना में धमाका उस वक्त हुआ, जब मोहाली में मजीठिया के केस की सुनवाई चल रही थी. इन दोनों के तार जुड़े हो सकते हैं, लेकिन ये जांच का विषय है. उन्होंने बताया कि धमाके में घायल छह अन्य लोग खतरे से बाहर हैं. मोहाली में उस केस की सुनवाई चल रही थी, जिसमें अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही थी. 

Advertisement

सीएम ने यह भी संकेत दिया कि लुधियाना कोर्टरूम ब्‍लास्‍ट में फिलहाल पाक एजेंसियों या खालिस्‍तान गुटों की संलिप्‍तता के कोई सबूत नहीं हैं. हालांकि उनके इस बयान की पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आलोचना की है. उन्होंने इस घटना के तार आतंकवाद से जुड़े होने की संभावना से सिरे से इनकार करने पर उन्हें आड़े हाथों लिया है. 

Advertisement
Advertisement

वहीं चन्‍नी ने कहा कि उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात हुई है. हालांकि मुख्यमंत्री का यह बयान उनके ही उप मुख्‍यमंत्री और पंजाब के गृह मंत्री सुख‍जिंदर रंधावा से मेल नहीं खाता. रंधावा ने कहा था कि लुधियाना धमाके में बाहर ताकतों की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता.
 

Featured Video Of The Day
Maharashtra विधानभवन में Team India के 4 सितारों का CM Eknath Shinde करेंगे सम्मान
Topics mentioned in this article