मशहूर शायर मुनव्वर राना जीवनरक्षक प्रणाली पर, हालत नाजुक

अस्पताल में डायलिसिस के लिए लाने पर उन्हें हो रही दिक्कत के मद्देनजर उनका सीटी स्कैन कराने पर पता लगा कि पथरी की वजह से उनका पित्ताशय बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
लखनऊ:

मशहूर शायर मुनव्वर राना (Munawwar Rana) की हालत बहुत नाजुक है. उन्हें लखनऊ स्थित अपोलो अस्पताल में जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है. राना (70) की बेटी सुमैया राना ने बृहस्पतिवार को 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि उनके पिता का पिछले मंगलवार को अपोलो अस्पताल में पित्ताशय का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ गई. सुमैया के अनुसार, उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है.

उन्होंने बताया कि गले के कैंसर से पीड़ित राना का डायलिसिस भी होता है. अस्पताल में डायलिसिस के लिए लाने पर उन्हें हो रही दिक्कत के मद्देनजर उनका सीटी स्कैन कराने पर पता लगा कि पथरी की वजह से उनका पित्ताशय बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. परसों उनका ऑपरेशन किया गया, लेकिन फिर उनकी तबीयत संभल नहीं पा रही. गौरतलब है कि रायबरेली जिले के मूल निवासी मशहूर शायर राना को वर्ष 2014 में साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. 'मां' पर लिखी अपनी रचनाओं से शायर राना ने देश-विदेश में खूब ख्याति अर्जित की.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bihar Land Survey: बिहार में ज़मीन के सर्वे को लेके किसान क्यों परेशान हैं? | Zameen Survey ki ABCD