Advertisement

"मुसलमानों को आरक्षण देने से लेकर OBC का हक मारने तक....", PM मोदी ने कांग्रेस को दी तीन चुनौतियां

पीएम मोदी (PM Modi) ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि मैं शहजादे से कहना चाहता हूं कि संविधान को माथे पर लेकर नाचने से बात नहीं बनती है. संविधान के लिए जीना और मरना सीखना है तो मोदी के पास आओ. 

Advertisement
Read Time: 4 mins
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरम के तहत 7 मई को मतदान होना है. ऐसे में इस चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी गुजरात के आणंद में अपने प्रचार अभियान के तहत एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों और खासकर राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियों को तीन चुनौतियां दे दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मेरी तीन चुनौतियां है.पहली कांग्रेस और उनके सहयोगी देश को लिखित में गारंटी दें कि वो संविधान बदलकर धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं देगी. देश को बांटने का काम नहीं करेगी.

Advertisement

"संविधान माथे पर लगाकर चलने से कुछ नहीं होता है"

पीएम मोदी (PM Modi) ने आगे कहा कि मेरी दूसरी चुनौती है कि कांग्रेस देश को लिखित में दे कि वह एससी,एसटी और ओबीसी को मिलने वाले अधिकारों में सेंधमारी नहीं करेगी. उनका अधिकार नहीं छीनेगी. और मेरी तीसरी और आखिरी चुनौती है कि जिन जिन राज्यों में कांग्रेस की और उसके साथियों की सरकार है वो कभी भी वोट बैंक की गंदी राजनीति नहीं करेंगे. वो बैक डोर से ओबीसी का कोटा काटकर मुसलमानों को आरक्षण नहीं देगी. ये मेरी तीन चुनौतियां है. पीएम मोदी (PM Modi) ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि शहजादे संविधान को माथे पर लेकर नाचने से बात नहीं बनती है. संविधान के लिए जीना और मरना सीखना है तो मोदी के पास आओ. 

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में जब आपने अपने इस बेटे को गुजरात से दिल्ली भेजकर देश की सेवा करने का आदेश दिया, उस समय देश के प्रधानमंत्री बड़े विद्वान अर्थशास्त्री थे. जब उन्होंने छोड़ा था, तब देश दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था. 10 साल में इस गुजराती ने, चाय वाले ने देश की इकोनॉमी को 5वें नंबर पर पहुंचा दिया. 

"कांग्रेस के समय में शासन काल था, हमारे समय में ये सेवा काल है"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश ने 60 साल तक कांग्रेस का राज देखा है और देश ने 10 साल भाजपा का सेवा काल भी देखा है. वो शासन काल था ये सेवा काल है. कांग्रेस के 60 साल के शासन में करीब 60% ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था. 60 साल बाद 10 साल में भाजपा सरकार ने शत प्रतिशत शौचालय बना दिए. 60 साल में कांग्रेस देश में सिर्फ 3 करोड़ ग्रामीण घरों तक ही नल से जल की सुविधा पहुंचा पाई यानी 20% भी नहीं, 10 साल में नल से जल पहुंचने वाले घरों की संख्या 14 करोड़ घर हो गई है, यानी 75% घरों में नल से जल पहुंचा है. 60 साल में कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, बैंकों पर कब्जा कर लिया और ये कहा कि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिए. बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार 60 साल में करोड़ों गरीबों के बैंक खाते नहीं खोल पाई. मोदी ने 10 साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले. 

Advertisement

"धारा 370 को हटाना एक बड़ी उपलब्धि है"

कांग्रेस के कारण दशकों तक देश के संविधान के साथ भांति-भांति के खिलवाड़ हुए. सरदार साहब बहुत जल्दी चले गए, उसके कारण देश को बहुत नुकसान हुआ है. मेरे मन में है कि मैं सरदार साहब के सपने भी पूरे करने की कोशिश करूं.कांग्रेस के शहजादे आजकल माथे पर संविधान रखकर नाच रहे हैं. लेकिन, कांग्रेस मुझे जवाब दे कि जिस संविधान को आज माथे पर रखकर नाच रहे हो, क्यों 75 साल तक हिंदुस्तान के सभी हिस्सों पर ये संविधान लागू नहीं होता था. मोदी के आने से पहले इस देश में 2 संविधान, 2 झंडे थे, 2 प्रधानमंत्री थे. शहजादे की पार्टी कांग्रेस ने, इनके परिजनों ने देश में संविधान लागू नहीं होने दिया था. कश्मीर में हिंदुस्तान का संविधान लागू नहीं होता था. धारा 370 दीवार बनकर बैठी थी. सरदार पटेल की भूमि से आए इस बेटे ने उस 370 को जमींदोज कर दिया और सरदार साहब को श्रद्धांजलि दी. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election 7th Phase Voting: West Bengal में मतदान के दौरान कहां-कहां हुई हिंसा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: