लोकसभा चुनाव : घोषणा पत्र को मंजूरी देने के लिए 19 मार्च को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी की शीर्ष निर्णायक इकाई सीडब्ल्यूसी 19 मार्च को बैठक करेगी और मसौदा घोषणापत्र को अपनी मंजूरी देगी जिसमें न्याय के लिए पांच ‘गारंटी’ दी गई हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में उम्‍मीदवारों के नामों का भी ऐलान किया जाएगा. (फाइल)
नई दिल्ली :

कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) 19 मार्च को होने वाली अपनी बैठक में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए पार्टी के घोषणापत्र पर चर्चा करेगी और इसे अंतिम रूप देगी. पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की भी 19 से 20 मार्च को बैठक होने की संभावना है, जिसमें 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरण के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के शेष उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा. 

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी की शीर्ष निर्णायक इकाई सीडब्ल्यूसी 19 मार्च को बैठक करेगी और मसौदा घोषणापत्र को अपनी मंजूरी देगी जिसमें न्याय के लिए पांच ‘गारंटी' दी गई हैं. 

उन्होंने कहा कि पार्टी पांच न्याय - 'भागीदारी न्याय', 'किसान न्याय', 'नारी न्याय', 'श्रमिक न्याय' और 'युवा न्याय'- के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी. इनमें 25 गारंटी होंगी जिनकी घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पहले ही कर चुके हैं.

ये कांग्रेस की गारंटी, किसी एक व्‍यक्ति की नहीं : खरगे 

उन्होंने “मोदी की गारंटी” का दावा कर रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “ये गारंटी कांग्रेस पार्टी की हैं, किसी एक व्यक्ति की नहीं.”

सूत्रों ने कहा कि सीईसी पार्टी उम्मीदवारों पर चर्चा कर उसे अंतिम रूप देगी. कांग्रेस ने अब तक दो अलग-अलग सूचियों में कुल 82 उम्मीदवारों की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें :

* चुनावी बॉन्ड से BJP को मिले 6,986.5 करोड़ रुपये ; जानें किस पार्टी को मिली कितनी रकम
* चुनावी बॉन्ड के जरिए राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे का एक और डेटा जारी, EC की वेबसाइट पर अपलोड
* "जिन पार्टियों को मिला ज्यादा फंड, उनको होगा फायदा..." 7 चरणों में चुनाव कराने पर विपक्ष ने उठाया सवाल

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Maharashtra विधानभवन में Team India के 4 सितारों का CM Eknath Shinde करेंगे सम्मान