कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की छठी लिस्ट, कोटा से लोकसभा स्पीकर के खिलाफ प्रह्लाद गुंजल को उतारा

कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 190 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. उसने पहली सूची में 39, दूसरी सूची में 43 और तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को पांच उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की जिसमें सबसे प्रमुख नाम प्रह्लाद गुंजल का है जिन्हें राजस्थान की कोटा संसदीय सीट से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा गया है. गुंजल हाल ही में भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे.

कांग्रेस ने राजस्थान के अजमेर से रामचंद्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन रावत, भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर, कोटा से प्रह्लाद गुंजल और तमिलनाडु के तिरुनेलवेली से सी.रॉबर्ट ब्रूट को उम्मीदवार बनाया है.

इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को तीन उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की थी जिसमें जयपुर लोकसभा क्षेत्र में उम्मीदवार बदला गया. सुनील शर्मा के स्थान पर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट दिया गया.

कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 190 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. उसने पहली सूची में 39, दूसरी सूची में 43 और तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे.

देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. मतगणना चार जून को होगी.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?
Topics mentioned in this article