Lok Sabha Elections 2024 : आम आदमी पार्टी ने असम के लिए चुनाव घोषणा पत्र किया जारी

असम के डिब्रूगढ़ में आप से लोकसभा प्रत्याशी मनोज धनोवर के कार्यक्रम में बोलते हुए दिलीप पांडे ने लोगों से फर्जी वादे करने के लिए बीजेपी सरकार की आलोचना की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए असम में अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. डिब्रूगढ़ में आप के मुख्य सचेतक और तिमारपुर विधायक दिलीप पांडे की मौजूदगी मेनिफेस्टो जारी किया गया है. AAP चुनाव घोषणापत्र में असम चाय उद्योग के उत्थान, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में सुधार, रोजगार, बाढ़ आदि का उल्लेख किया गया है.

डिब्रूगढ़ में आप से लोकसभा प्रत्याशी मनोज धनोवर के कार्यक्रम में बोलते हुए दिलीप पांडे ने लोगों से फर्जी वादे करने के लिए बीजेपी सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा, "बीजेपी सरकार 2014 में कई वादे करके सत्ता में आई थी, लेकिन वो ऐसे वादे पूरे करने में विफल रही. लेकिन अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हमारी पार्टी अच्छा काम कर रही है. वहीं, बीजेपी सरकार कोई विकास कार्य नहीं करना चाहती है और बाधा बन गई है. अब, एक फर्जी मामले में, उन्होंने हमारे नेता अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल किया है. असंवैधानिक तरीके से उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है." 

पांडे ने कहा, "सरकारी स्कूलों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और असम के मुख्यमंत्री के बीच विवाद चल रहा है. असम सरकार सरकारी स्कूलों को बंद कर रही है और हम सरकारी स्कूलों को बढ़ावा दे रहे हैं. दिल्ली के सरकारी स्कूल आजकल एक उदाहरण बन गए हैं क्योंकि हम उन्हें सभी सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं. हम जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं. हम झूठे वादों पर विश्वास नहीं करते हैं."

Advertisement

आम आदमी पार्टी के डिब्रूगढ़ से लोकसभा उम्मीदवार मनोज धनोवर ने वादा किया कि अगर वे सत्ता में आए तो लोगों की सेवा करेंगे.

Advertisement

धनोवर ने कहा, "हमारी लड़ाई किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं है. हमारी लड़ाई लोकतंत्र को बचाने के लिए हैं क्योंकि हमारा लोकतंत्र सुरक्षित हाथों में नहीं है. सरकार ने चाय उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए कोई कदम नहीं उठाए ङैं. अगर हम सत्ता में आते हैं तो हमारा यहां पहला प्रयास चाय उद्योग को आगे बढ़ाने का होगा."

Advertisement

यह भी पढ़ें : "हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस छोड़कर कुछ और विधायक BJP में शामिल हो सकते हैं": राजेंद्र राणा

यह भी पढ़ें : भाजपा नेताओं ने राजघाट पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का लिया सकंल्प, आप पर साधा निशाना

Featured Video Of The Day
Bus Marshal Protest: DTC बस मार्शलों की बहाली पर Saurabh Bhardwaj को क्यों पकड़ने पड़े BJP नेता के पैर?