"आपके पुत्र कैसे हैं... आपको रोक भी नहीं रहे": बीमार लालू यादव के चुनावी प्रचार करने पर JDU का प्रहार

जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा जब परिवारवाद की बात होती है तो आपको राजनीतिक मिर्ची लग जाती है. अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के लिए प्रचार के लिए आपकी तबीयत ठीक हो जाती है. इस भीषण गर्मी में अब मीसा भारती के भी प्रचार करने पहुंच गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
संविधान पर नहीं, लालू के 'पारिवारिक आरक्षण' पर खतरा : जदयू
पटना:

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने राष्ट्रीय जनता दल के संविधान और आरक्षण पर खतरा वाले बयान पर करारा सियासी हमला बोला है. जदयू के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने बुधवार को कहा कि इस चुनाव के बाद संविधान पर तो नहीं लेकिन सजायाफ्ता लालू यादव के पारिवारिक राजनीतिक आरक्षण पर खतरा तय है. जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद अध्यक्ष लालू यादव के पाटलिपुत्र संसदीय प्रत्याशी मीसा भारती के लिए प्रचार करने पर तंज कसते हुए बुधवार को कहा, "इस भीषण गर्मी में किडनी ट्रांसप्लांट के बावजूद आप पारिवारिक आरक्षण के लिए तड़प रहे हैं. आपके पुत्र कैसे हैं कि इसके लिए आपको रोक भी नहीं रहे हैं. जदयू तो आपके उत्तम स्वास्थ्य की कामना करती है."

Advertisement

उन्होंने आगे राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीति में परिवारवाद का यह घिनौना स्वरूप है कि अगले राजनीतिक कतार में परिवार के छह लोग खड़े हैं. आपके दल के लोग भी अब इस पर सवाल उठा रहे हैं. राजद के नेता भी अब सवाल उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी के पिछड़े और अति पिछडे उम्मीदवारों के प्रचार के लिए लालू यादव के पास फुर्सत नहीं है, लेकिन बेटियों के प्रचार के लिए फुर्सत है, क्या परिवारवाद का यही स्वरूप है.

"भीषण गर्मी कर रहे हैं प्रचार"

इससे पहले उन्होंने कहा था, जब परिवारवाद की बात होती है तो आपको राजनीतिक मिर्ची लग जाती है. अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के लिए प्रचार के लिए आपकी तबीयत ठीक हो जाती है. इस भीषण गर्मी में अब मीसा भारती के भी प्रचार करने पहुंच गए हैं. नीरज कुमार ने लालू यादव को कहा कि पटना में 43 बीघा जमीन आपकी है, नया कानून बनाकर इसे जब्त किया जाएगा.

Advertisement

उल्लेखनीय है कि लालू यादव से लेकर राजद के सभी नेता संविधान और आरक्षण पर खतरे की बात कर रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  चायवाला टू चीन... मणिशंकर अय्यर के वो बयान जिन्‍होंने डुबाई कांग्रेस की नैया!

Video : Mani Shankar Aiyar ने कौनसा बयान दिया, जिसपर बवाल मच गया

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Ravindra Jadeja ने किया T20 International से संन्यास का ऐलान | NDTV India