आंध्र प्रदेश सरकार ने महंगाई भत्ता जारी करने का दिया आदेश, चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पहले उठाया कदम

निर्वाचन आयोग आज एक मीडिया कॉन्‍फ्रेंस आयोजित करेगा. मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को खत्म हो रहा है और नई लोकसभा का गठन उससे पहले होना है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
अमरावती:

लोकसभा और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से 24 घंटे से भी कम वक्त पहले राज्य सरकार ने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता जारी करने का आदेश दिया. विशेष मुख्य सचिव (वित्त) शमशेर सिंह रावत ने एक जुलाई 2019 से 31 दिसंबर 2021 तक के लिए सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता जारी करने के वास्ते शुक्रवार रात एक सरकारी आदेश जारी किया. उन्होंने पात्र सरकारी कर्मचारियों को एक जुलाई 2022 से महंगाई भत्ता जारी करने का आदेश दिया.

विशेष मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि सरकार ने महंगाई भत्ता एक जुलाई 2022 से 22.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 26.39 प्रतिशत करने का भी आदेश दिया है.

देशभर में होने वाले लोकसभा चुनावों की तारीखों (Lok Sabha Election Dates) का ऐलान आज होने जा रहा है. चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान आज (शनिवार) दोपहर 3 बजे करेगा. इसके साथ ही कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तारीखों का भी ऐलान आज ही किया जाएगा.

निर्वाचन आयोग आज एक मीडिया कॉन्‍फ्रेंस आयोजित करेगा. मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को खत्म हो रहा है और नई लोकसभा का गठन उससे पहले होना है. 

चुनाव आयोग (Election Commission) ने एक्स पर एक एक पोस्ट में कहा-चार विधानसभा चुनावों की तारीखें भी जारी की जाएंगी. तारीखों के ऐलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी. साल 2019 का लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में हुआ था. इसके रिजल्ट चार दिन बाद घोषित किए गए थे. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आज कोर्ट में पेश होंगे CM केजरीवाल

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India