अपनी मां सुषमा स्वराज की तरह बांसुरी स्वराज ने ली संस्कृत में सांसद पद की शपथ

भाजपा की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी हैं. पहली बार चुनाव लड़ रहीं बांसुरी स्वराज को भाजपा ने निवर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी के स्थान पर मैदान में उतारा था. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

दिवंगत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने संस्कृत भाषा में शपथ ली. इससे पहले सुषमा स्वराज जब साल 2014 में विदिशा लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित हुई थी तब उन्होंने भी बतौर संसद सदस्य संस्कृत में शपथ ली थी.

बांसुरी स्वराज ने अपने पहले लोकसभा चुनाव में नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की. उन्होंने आप के सोमनाथ भारती को 78,370 मतों के अंतर से हराया.

Advertisement

बांसुरी भाजपा की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी हैं. पहली बार चुनाव लड़ रहीं बांसुरी स्वराज को भाजपा ने निवर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी के स्थान पर मैदान में उतारा था. 

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. अनुप्रिया पटेल उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं. इसके साथ केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और गजेंद्र सिंह शेखावत ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली.

लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने वालों में सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी थे. सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही प्रारंभ होने पर प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने उन्हें 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई.

Advertisement

प्रधानमंत्री के बाद कांग्रेस सांसद कोडिकुन्निल सुरेश का नाम पुकारा गया लेकिन वह सदन में मौजूद नहीं थे. इसके बाद टीआर बालू का नाम प्रोटेम स्पीकर ने पुकारा. लेकिन वह भी सदन में मौजूद नहीं थे. 

ये भी पढ़ें:- 
VIDEO: शपथ लेने के लिए फैजाबाद सांसद के आते ही बदला सदन का माहौल, विपक्ष ने लगाए 'जय श्रीराम' के नारे

Advertisement
Featured Video Of The Day
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज
Topics mentioned in this article