गुरुग्राम में बारिश के बीच आसमानी बिजली ने बरपाया कहर, एक की मौत 3 घायल

हरियाणा के औद्योगिक शहर गुरुग्राम (Gurugram Lightning) में शुक्रवार को आसमानी बिजली क़हर बनकर गिरी. गुरुग्राम के सेक्टर 82 में यह आसमानी बिजली गिरी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
G
गुरुग्राम:

हरियाणा के औद्योगिक शहर गुरुग्राम (Gurugram Lightning) में शुक्रवार को आसमानी बिजली क़हर बनकर गिरी. गुरुग्राम के सेक्टर 82 में यह आसमानी बिजली गिरी. इस हादसे में एक की मौत हो गई है जबकि तीन लोग बुरी तरह से घायल बताए जा रहे हैं. यह पूरा हादसा सीसीटीवी (CCTV) में कैद हो गया. खबरों के मुताबिक, सेक्टर 82 की वाटिका सिग्नेचर विला सोसाइटी में बरसात के बीच बिजली गिरी.

सोसाइटी में काम करने वाले उद्यान विभाग के कर्मचारी इस दुर्घटना में घायल हो गए. हादसे के वक्त रिमझिम बारिश हो रही थी और सड़क पर कोई भी व्यक्ति आ जा नहीं रहा था. लेकिन उद्यान विभाग के कर्मचारी बारिश से बचने की जुगत में एक पेड़ के नीचे खड़े थे. तभी बारिश के बीच बिजली गिरी और चार कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए. बिजली की चपेट में आते ही कर्मचारी वहीं गिर पड़े. घायल कर्मचारियों को अस्पताल ले जाया गया. जहां एक कर्मी की मौत हो गई जबकि अन्य की हालत स्थिर बताई जा रही है.

हालांकि कर्मचारियों के नाम अभी सामने नहीं आए हैं. मौसम विज्ञानियों के अनुसार, बारिश के मौसम में अक्सर ऐसी वज्रपात हो जाता है और बिजली गिरने की आशंका बनी रहती है. ऐसे में लोगों को बाहर खुले में नहीं रहने की सलाह दी जाती है.

Featured Video Of The Day
Bharatiya Antariksha Station:अंतरिक्ष में भारत के बड़े सपनों को पूरा करने की तैयारी|Khabron Ki Khabar