महरौली में DDA द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान पर LG ने फिलहाल लगाई रोक

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने महरौली और लाढ़ो सराय में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान फिलहाल रोकने का आदेश दिया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने महरौली और लाढ़ो सराय में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान फिलहाल रोकने का आदेश दिया है. राज्यपाल का यह फैसला इन गांवों के निवासियों के एक प्रतिनिधिमंडल के एलजी से मिलने और इन क्षेत्रों में भूमि के सीमांकन में विसंगतियों का हवाला देते हुए विध्वंस अभियान से राहत की मांग के बाद आया है. सीमांकन 2021 में आप सरकार द्वारा किया गया था. विनय सक्सेना ने डीडीए के वाइस चेयरमैन और स्थानीय प्रशासन को विध्वंस अभियान को तुरंत रोकने का निर्देश दिया और निवासियों को आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों पर गौर किया जाएगा और उनके द्वारा बताई गई विसंगतियों की जांच की जाएगी.

Advertisement

ग्रामीणों की शिकायतों को विस्तार से सुनने के बाद उपराज्यपाल ने निवासियों को आश्वासन दिया कि जमीन के किसी भी सही मालिक के साथ कोई अन्याय नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि निवासियों की शिकायतों की पूरी तरह से जांच की जाएगी और यदि किसी अधिकारी की ओर से कोई गलत काम पाया जाता है, तो दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एलजी ने साथ ही दोहराया कि कानूनी और सही कब्जा करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी लेकिन उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन के तहत विरासत स्मारकों के आस-पास किसी भी अवैध अतिक्रमण या अनधिकृत कब्जे को तुरंत हटा दिया जाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Mumbai-Nagpur समृद्धि महामार्ग पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों ने गंवाई जान
Topics mentioned in this article