"लाडली बहना योजना का महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में दिखेगा असर" : बोले अजित पवार

अजित पवार ने कहा कि भले ही लोकसभा में एमवीए को फायदा हुआ था लेकिन विधानसभा का गणित अलग होगा और इसमें विपक्ष के लिए भी जीत पाना आसान नहीं होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

महाराष्ट्र में शुरू की गई लाडली बहन योजना के बारे में बात करते हुए अजित पवार ने कहा, "लाडली बहन योजना का प्रभाव चुनाव में देखने को मिलेगा और इससे सरकार को फायदा होगा". उन्होंने यह भी कहा कि "इस योजना की वजह से सरकार की तिजोरी पर बहुत अधिक बोझ नहीं पड़ेगा. लोकसभा और विधानसभा चुनाव के गणित अलग होते हैं. लोकसभा में भले ही एमवीए को फायदा मिला हो लेकिन विधानसभा चुनाव उनके लिए इतना भी आसान नहीं होने वाला है."

वहीं मराठा आरक्षण को लेकर अजित पवार ने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार जल्द ही सर्वदलीय बैठक बुलाएगी. इससे पहले भी मुख्यमंत्री ने बैठक बुलाई थी लेकिन कुछ लोगों ने इसमें राजनीति की थी और बैठक में शामिल नहीं हुए थे. साथ ही उन्होंने बताया कि एनडीए के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत की जा रही है और ऐसे में एनसीपी के अलग से चुनाव लड़ने का सवाल नहीं उठता है. 

उन्होंने मुख्यमंत्री को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि इसका फैसला मिलकर किया जाएगा. लोकसभा चुनाव से पहले प्याज के निर्यात पर लगाई की रोक से नाशिक के किसानों को काफी नुकसान पहुंचा था और इस बारे में बात करते हुए अजित पवार ने कहा सरकार ने अब बहन योजना की शुरुआत कर दी है और साथ ही किसानों को समझाना भी शुरू कर दिया है. किसानों को कहा जा रहा है कि अब सरकार ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगी जिससे किसानों को नुकसान पहुंचे. इसके बाद जन सम्मान यात्रा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसे लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया
Topics mentioned in this article