सामंथा और नागा से तेलंगाना मंत्री ने मांगी माफी, तलाक पर दिया था ये विवादित बयान

नागा चैतन्य और सामंथा रूथ प्रभु के तलाक पर तेलंगाना सरकार की मंत्री कोंडा सुरेखा टिप्पणी कर बुरी फंस गई. जैसे ही इस मामले ने तूल पकड़ा वैसे ही मंत्री ने अपना बयान वापस ले लिया. उन्होंने एक्स के माध्यम से दावा किया कि उनकी मंशा साफ थी और उनका मकसद किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था.

Advertisement
Read Time: 5 mins

तेलंगाना की मंत्री कोंडा सुरेखा के एक्टर नागा चैतन्या और सामंथा की तलाक को लेकर दिए गए बयान पर बवाल मचा हुआ है. अपने बयान की आलोचना होता देख मंत्री कोंडा सुरेखा ने एक्टर और उनके परिवारों से माफ़ी मांगी ली, लेकिन भारत राष्ट्र समिति के नेता केटी रामा राव के खिलाफ़ लगाए गए अपने आरोपों से पीछे नहीं हटीं. उन्होंने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि उनको माफ़ी मांगनी चाहिए. सुरेखा ने आरोप लगाया है कि पूर्व मंत्री केटीआर ने अभिनेत्रियों के फोन टैप किए और उन्हें ब्लैकमेल किया. इस बारे में उन्होंने कहा कि वह सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक के पीछे थे.

केटीआर को बताया सामंथा के तलाक की वजह

तेलंगाना मंत्री कोंडा सुरेखा ने कहा, "यह केटी रामा राव (केटीआर) ही हैं जिनकी वजह से (अभिनेत्री) सामंथा का तलाक हुआ... वह उस समय मंत्री थे और अभिनेत्रियों के फोन टैप करते थे और फिर उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए उनकी कमजोरियां ढूंढते थे... वह उन्हें नशे की लत लगाते थे और फिर ऐसा करते थे... यह हर कोई जानता है, सामंथा, नागा चैतन्य, उनका परिवार - हर कोई जानता है कि ऐसा हुआ था." तेलंगाना मंत्री की इस टिप्पणी से काफ़ी विवाद हुआ. सामंथा और नागा चैतन्य दोनों ही साउथ इंडस्ट्री के बड़े कलाकार हैं. नागा चैतन्य भी अक्किनेनी परिवार से हैं, जो तेलुगु फ़िल्म उद्योग के सबसे प्रभावशाली परिवारों में से एक है. 

नागा के पिता नागार्जुन का मंत्री को जवाब

नागा चैतन्य के पिता और दिग्गज अभिनेता नागार्जुन अक्किनेनी ने मंत्री की टिप्पणी पर सख्त प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "मैं माननीय मंत्री कोंडा सुरेखा की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता हूं. राजनीति से दूर रहने वाले फिल्मी सितारों के जीवन का इस्तेमाल अपने विरोधियों की आलोचना करने के लिए न करें. कृपया अन्य लोगों की प्राइवेसी का भी सम्मान करें. एक जिम्मेदार पद पर बैठी महिला के रूप में, हमारे परिवार के खिलाफ आपकी टिप्पणियां और आरोप पूरी तरह से अप्रासंगिक और झूठे हैं. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप अपनी टिप्पणियां तुरंत वापस लें."

Advertisement

मंत्री के बयान पर क्या बोले नागा चैतन्य

मंत्री की टिप्पणी पर चैतन्य और सामंथा ने भी जवाब दिया. नागा चैतन्य ने कहा कि तलाक का फैसला "जीवन का सबसे दर्दनाक और दुर्भाग्यपूर्ण फैसला होता है." "बहुत सोच-विचार के बाद, मैंने और मेरे पूर्व जीवनसाथी ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया. यह फैसला शांति से लिया गया, हमारे अलग-अलग जीवन लक्ष्यों के कारण और दो वयस्कों के रूप में सम्मान और गरिमा के साथ आगे बढ़ने के हित में लिया गया. हालांकि, इस मामले पर अब तक कई बेबुनियाद और पूरी तरह से हास्यास्पद अफवाहें उड़ी हैं, मैं इस पूरे मामले में चुप रहा हूं. मंत्री कोंडा सुरेखा गरु द्वारा किया गया दावा न केवल झूठा है, बल्कि यह पूरी तरह से हास्यास्पद और अस्वीकार्य है. महिलाओं को समर्थन और सम्मान मिलना चाहिए. मीडिया की सुर्खियों के लिए मशहूर हस्तियों के निजी जीवन के फैसलों का फायदा उठाना और उनका शोषण करना शर्मनाक है. 

Advertisement

सामंथा का भी मंत्री को जवाब

सामंथा ने कहा कि एक महिला के लिए ग्लैमरस इंडस्ट्री में बने रहने के लिए बहुत हिम्मत और ताकत की जरूरत होती है, जहां महिलाओं को अक्सर सहारा माना जाता है. "कोंडा सुरेखा मुझे इस बात पर गर्व है कि इस यात्रा ने मुझे क्या बना दिया है, कृपया इसे महत्वहीन न बनाएं. मुझे उम्मीद है कि आप महसूस करेंगे कि एक मंत्री के रूप में आपके शब्द महत्वपूर्ण हैं. मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप जिम्मेदार बनें और व्यक्तियों की निजता का सम्मान करें. इसी के साथ उन्होंने कहा कि तलाक एक निजी मामला है, और मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप इसके बारे में अटकलें लगाने से बचें. चीजों को निजी रखने का हमारा विकल्प गलत बयानबाजी को आमंत्रित नहीं करता है. मेरा तलाक आपसी सहमति और सौहार्दपूर्ण था, जिसमें कोई राजनीतिक साजिश शामिल नहीं थी. क्या आप कृपया मेरा नाम राजनीतिक लड़ाई से दूर रख सकते हैं? मैं हमेशा गैर-राजनीतिक रही हूं और ऐसा करना जारी रखना चाहती हूं.

Advertisement

चिरंजीवी, एनटीआर, अल्लू अर्जुन ने भी मंत्री की आलोचना की

इस मामले में चिरंजीवी, जूनियर एनटीआर, अल्लू अर्जुन और नानी सहित शीर्ष अभिनेताओं ने मंत्री की टिप्पणी की आलोचना की. इस तीखी प्रतिक्रिया के बीच तेलंगाना मंत्री सुरेखा ने पहले सामंथा प्रभु को जवाब दिया और कहा कि उनका इरादा उनकी भावनाओं को ठेस पहुँचाने का नहीं था. उन्होंने कहा, "मेरी टिप्पणियों का उद्देश्य एक नेता द्वारा महिलाओं का अपमान करने पर सवाल उठाना है, न कि आपकी (सामंथा) भावनाओं को ठेस पहुंचाना. जिस तरह से आप आत्म-शक्ति के साथ बड़ी हुई हैं, वह न केवल मेरे लिए प्रशंसा है, बल्कि एक आदर्श भी है... अगर आप या आपके प्रशंसक मेरी टिप्पणियों से आहत हैं, तो मैं बिना शर्त अपनी टिप्पणियों को वापस लेती हूं." इस बीच, पूर्व मंत्री केटीआर ने मंत्री सुरेखा को मानहानि का नोटिस भेजा है. उन्होंने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर "घृणित और घिनौनी राजनीति" का आरोप लगाया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
MUDA Scam: क्या ED CM Siddaramaiah को कर सकती है Arrest? | Karnataka Politics | NDTV India