कोलकाता केस : रोटी-सब्जी नहीं अंडा चाउमीन खाऊंगा, जेल में बंद रेप के आरोपी संजय रॉय के अजब नखरे

Kolkata Rape Murder: CBI हिरासत से सुधार गृह भेजे जाने के बाद उसने चैन की नींद लेने के लिए एक्स्ट्रा समय मांगा था. अब चाउमीन की डिमांड उसने कर डाली, जिसे पूरा नहीं किया गया. 

Advertisement
Read Time: 4 mins
कोलकाता:

कोलकाता में डॉक्टर बिटिया के रेप और हत्या (Kolkata Rape Murder) से पूरा देश शर्मसार है, वहीं आरोपी संजय रॉय जेल में भी मौज काटना चाहता है. वह जेल की रोटी-सब्जी खाने की बजाय चाइनीज खाना चाहता है. प्रेसीडेंसी सुधार गृह में बंद संजय रॉय की डिमांड तो जैसे खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले उसने मटन खाया फिर सोने के लिए एक्स्ट्रा समय मांगा और अब उसको अंडा चाउमीन चाहिए.

प्रेसिडेंसी जेल की सेल नंबर 21 में बंद रेप के आरोपी को पॉलिग्राफ टेस्ट से पहले मटन परोसा गया था. हालांकि ये जेल मैन्यू के मुताबिक ही था. लेकिन अब उसने जेल अधिकारियों से डिमांड की है कि खाने में रोटी-सब्जी की जगह अंडा चाउमीन दो. जेल से सादा खाने से वह ऊब गया है इसीलिए वह चाइनीज खाना चाहता है. हालांकि जेल प्रशासन ने उसे कड़ी फटकार लगाई और अंडा चाउमीन परोसने से साफ इनकार कर दिया. 

जेल अधिकारियों ने लगाई फटकार

संजय रॉय की अंडा चाउमीन वाली डिमांड पूरी करने से जेल प्रशासन ने साफ इनकार कर दिया. दरअसल जेल नियमों के मुताबिक कैदी को वही खाना दिया जाता है, जो सभी कैदी खाते हैं. न ही किसी भी कैदी को घर का खाना खाने की इजाजत दी जाती है, क्यों कि यह जेल नियमों के खिलाफ है. सूत्रों के मुताबिक संजय रॉय जेल में मिलने वाली रोजी-सब्जी देखकर गुस्सा करने लगा और उसने अंडा चाउमीन की मांग कर डाली. अधिकारियों के फटकार लगाने के बाद फिर उसने वही रोटी-सब्जी खाई. 

पहले सोने के लिए मांगा एक्स्ट्रा था समय

डॉक्टर बिटिया की हत्या के आरोपी संजय रॉय को जैसे अपने किए का जरा भी पछतावा नहीं है. वह तो चैन की नींद सोना चाहता है. CBI हिरासत से सुधार गृह भेजे जाने के बाद उसने चैन की नींद लेने के लिए एक्स्ट्रा समय मांगा था. अब चाउमीन की डिमांड उसने कर डाली, जिसे पूरा नहीं किया गया. 

कोलकता रेप-मर्डर केस पर एक नजर

  1. कोलकाता के सरकारी आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में नौ अगस्त को डॉक्टर का शव मिला था जिस पर गंभीर चोटों के निशान थे.
  2. कोलकाता पुलिस ने रेप के मुख्य आरोपी संजय रॉय को CCTV फुटेज के आधार पर घटना के अगले दिन गिरफ्तार किया था. उसे घटना वाले दिन सुबह चार बजकर तीन मिनट पर सेमिनार हॉल में घुसते हुए देखा गया था. 
  3. कलकत्ता हाई कोर्ट ने 13 अगस्त को मामले की जांच कोलकाता पुलिस से लेकर CBI को सौंपी थी. 14 अगस्त से CBI इस मामले की जांच कर रही है.
  4. कोलकाता में मेडिकल छात्रा के साथ रेप और हत्या के मामले में जांच के दायरे में आए 47 में से 10 किरदारों के पॉलीग्राफी टेस्ट करवाए जा चुके हैं.
  5. जिनके पॉलीग्राफी टेस्ट हुए हैं उनमें आरोपी संजय राय,पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष,4 जूनियर डॉक्टर,अस्पताल के 2 सिक्योरिटी गार्ड,एक सिविल बॉलिंटियर और एएसआई अरूप दत्ता शामिल हैं.

अब तक इतने लोगों के हुए पॉलीग्राफ टेस्ट

कोलकाता रेप और मर्डर मामले में आरोपी, गवाहों और अन्य लोगों समेत कुल 47 किरदार हैं. CBI जल्दबाजी में किसी नतीजे तक नहीं पहुंचना चाहती, इसीलिए मामले की जांच पूरी तसल्ली से की जा रही है. अब तक 10 लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट सीबीआई करा चुकी है. यानि करीब 20 प्रतिशत लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट अब तक हो चुके हैं. जिसके भी बयानों पर  सीबीआई को थोड़ा भी शक हो रहा है, उसका पॉलीग्राफ टेस्ट करवाया जा रहा है. 

रेप और मर्डर के कितने आरोपी? हो रही जांच

 रेप और मर्डर केस में कितने आरोपी हैं, ये पता लगाने के लिए  CBI दिल्ली एम्स के एक्सपर्ट्स की मदद लेगी. DNA और फोरेंसिक रिपोर्ट से पता लगाया जाएगा कि मुख्य आरोपी संजय रॉय ही एकमात्र आरोपी है या वारदात में और भी आरोपी शामिल हैं. इससे यह भी खुलासा हो जाएगा कि ट्रेनी डॉक्टर से रेप हुआ था फिर उसके साथ गैंगरेप किया गया था.

कोलकाता का पूरा मामला समझिए

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर का शव 9 अगस्त की सुबह सेमिनार हॉल के अंदर मिला था. संजय रॉय को अगले दिन गिरफ्तार कर लिया गया था. कलकत्ता हाईकोर्ट ने मामले की जांच 13 अगस्त को कोलकाता पुलिस से सीबीआई को देने का आदेश दिया था. सीबीआई ने 14 अगस्त को मामले की जांच शुरू की थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack में बड़ा खुलासा, Taiwan की Company ने बताया Europe Connection