देशभर में आज हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर्स, बंद रहेंगी OPD सेवाएं 

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

स्वास्थ कर्मियों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 17 अगस्त (शनिवार) को पूरे देश में हड़तला का ऐलान किया है. इस हड़तला के दौरान तमाम छोटे बड़े अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी. हालांकि, इस दौरान आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी.

  1. इस हड़ताल की वजह से दिल्ली में AIIMS, RML, DDU, LNJP, लेडी हार्डिंग, सफदरजंग समेत कई प्रमुख सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर आज अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे. 

  2. हड़ताल के दौरान सभी डॉक्टर्स शनिवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे. 

  3. कोलकाता रेप केस के खिलाफ हड़ताल कर रहे हैं डॉक्टर्स, हड़पातल पर गए डॉक्टर्स की मांग है कि पीड़िता को न्याय मिले.

  4. हड़ताल पर गए डॉक्टर्स की मांग है कि उनकी सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्य यानी CPA बनाए.

  5. डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों से इस बाबत बात भी की थी, लेकिन जब कोई हल नहीं निकला तो एसोसिएशन ने हड़ताल का अह्वान किया है.

  6. केंद्र सरकार ने शुक्रवार को निर्देश दिया था कि अगर किसी स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला हो तो पुलिस को चाहिए कि वह घटना के छह घंटे के अंदर ही पहले एफआईआर करके कार्रवाई शुरू करे. 

  7. Advertisement
  8. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 17 अगस्त को देशभर के सभी छोटे और बड़े अस्पतालों में बंदी का ऐलान किया है.

  9. आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरवी अशोकन ने कहा कि इस दौरान डॉक्टर 24 घंटे के लिए हड़ताल पर रहेंगे. ये सुबह 6 बजे से शुरू होगी, जो अगले दिन सुबह 6 बजे तक चलेगी. इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं तो चालू रहेंगी, लेकिन ओपीडी के साथ बाकी सेवाएं बंद रहेंगी.

  10. Advertisement
  11. आरवी अशोकन ने कहा कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर की घटना के व‍िरोध में देशभर के डॉक्टर आक्रोशित हैं.

  12. आरवी अशोकन ने कहा कि इस तरह की घटनाएं बहुत चिंताजन और हैरान करने वाली है. सरकार को चाहिए कि वह स्वास्थ्य कर्मियों को सुनिश्चित करे. 

  13. Advertisement

Featured Video Of The Day
लिवर की दिक्कतों के लिए लिवर टॉनिक कितना फायदेमंद? डॉक्टर सरीन ने खोल दी पोल