मुझे सोने दो... अफसरों से क्यों गुहार लगा रहा 'VIP कोठरी' में बंद रेप का आरोपी संजय रॉय

CBI की टीम इस मामले में आरोपी से पूछताछ करने के साथ-साथ उन सबूतों की जांच भी कर रही है जो घटना वाले दिन मौके से सीज किए गए थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

वो अब एक पल की नींद के लिए तरस रहा है. सीबीआई की लगातार पूछताछ की वजह से वह बेचैन हैं. रातें करवटें बदलते बीत रही है. यह हालत है कोलकाता रेप मामले के मुख्य आरोपी संजय रॉय की. पुलिस इस मामले में उससे लगातार पूछताछ कर रही है. उस पर सवालों की बौछार जारी है. पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में  वो अभी कई और बड़े राज से पर्दा उठा सकता है. इन सब के बीच सीबीआई की जांच उन 53 सबूतों पर भी टिकी है जो पुलिस ने आरोपी के पास से पहले ही सीज किए थे. सीबीआई सूत्रों के अनुसार आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने में 53 में से 40 सबूतों की भूमिका बेहद अहम हो सकती है. सीबीआई को फिलहाल फॉरेंसिक जांच की रिपोर्ट का इंतजार है. सीबीआई जिन 40 सबूतों की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रही है वो खास तौर पर घटना वाले दिन रात साढ़े आठ बजे से साढ़े दस बजे के बीच घटनास्थल से इकट्ठा किए गए थे. इन सबूतों में कुछ वीडियो भी शामिल हैं जिनमें स्थानीय लोगों के साथ-साथ डॉक्टरों के भी बयान दर्ज हैं. 

अंडर गारमेंट्स से लेकर चप्पल तक...सबकी हो रही है जांच

इस मामले में पुलिस ने घटनास्थल से अंडर गारमेंट्स और आरोपी की चप्पल समेत कई और अहम सबूतों को सीज किया था. पुलिस ने आरोपी के मोबाइल के डेटा को भी क्लोन किया है. साथ ही आरोपी ने उस रात जो कपड़े और हेलमेट पहना था वो भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. इन तमाम सबूतों की फॉरेंसिक जांच हो रही है. जिनके रिपोर्ट अगले कुछ दिनों में सामने आ जाएंगे. 

कई अन्य सबूतों पर भी टिकी है जांच

सीबीआई से जुड़े सूत्रों के अनुसार इस मामले की पूरी जांच उन तमाम सबूतों पर टिकी है, जो इस घटना के सामने आने के बाद जुटाए गए थे. इन सबूतों में आरोपी के चेपरे पर खरोंच के निशान से लेकर उसके फिंगर प्रिंट और पैर के निशानों तक को एक अहम सबूत बनाया गया है. आरोपी रॉय का ब्लड सैंपल भी लिया गया है ताकि उस दिन जो भी घटनास्थल पर मौजूद थे उनसे उसका मिलान कराया जा सके. 

Advertisement

कई डिजिटल सबूतों को भी आधार बनाया जा रहा है

पुलिस के अनुसार इस मामले में जांच कर रही टीम अब कोलकाता पुलिस की ट्रैफिक कंट्रोल रूम से संपर्क में है. वो इस मामले में उनसे संबंधित जगहों की सीसीटीवी फुटेज को सीज करने का अनुरोध किया है. पुलिस इन फुटेज को भी अहम सबूत के तौर पर पेश करने वाली है. 

Advertisement

सोने देने के लिए गुहार लगा रहा है संजय रॉय

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संजय रॉय ने कोर्ट से अनुरोध किया है कि वह जांच एजेंसी को विशेष आदेश दे कि वो उसे कुछ समय तक के लिए सोने का समय दे. आपको बता दें कि रॉय ने कहा कि उससे इतनी पूछताछ की जा रही है कि उसे सोने तक का समय नहीं दिया जा रहा है. उसकी हालत ऐसी हो गई है कि वो अब वीआईपी वार्ड में बंद होने के बाद भी सोने के लिए रो और बिलख रहा है. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari On Modi 3.0: पूर्ण बहुमत न होने से भी काम में कोई अंतर नहीं: Nitin Gadkari