भर्ती घोटाला : पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और करीबी से जुड़े कोलकाता के एक और फ्लैट पर छापेमारी

23 जुलाई को की गई गिरफ्तारी के बाद से ईडी ने कोलकाता में अर्पिता मुखर्जी से जुड़े फ्लैट्स में छापेमारी की है जिसमें करीब 50 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
कोलकाता:

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े दक्षिण कोलकाता स्थित एक अपार्टमेंट में आज तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. इस घोटाले में बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया है. फोर्ट ओएसिस परिसर स्थित यह अपार्टमेंट लॉक था, ऐसे में एक ताला खोलने वाले को बुलाया गया.  बता दें कि 23 जुलाई को की गई गिरफ्तारी के बाद से ईडी ने कोलकाता में अर्पिता मुखर्जी से जुड़े फ्लैट्स में छापेमारी की है जिसमें करीब 50 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है.

जांच एजेंसी का दावा है कि यह राशि शिक्षकों और अन्‍य कर्मचारियों की नियुक्ति से संबद्ध है जब टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी 2016 में शिक्षा मंत्री थे. चटर्जी पिछले सप्‍ताह तक पश्चिम बंगाल सरकार में उद्योग मंत्री थे. बाद में  सीएम ममता बनर्जी ने मंत्री पद से हटाने के साथ पार्टी से भी सस्‍पेंड कर दिया है. टीएमसी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नीत केंद्र सरकार द्वारा ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है. उसने मामले की समयबद्ध जांच की मांग की है.  

इस बीच, कोलकाता की एक विशेष अदालत ने एसएससी घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को तीन दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है.  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस विशेष अदालत से चटर्जी की चार दिनों की और मुखर्जी की भी तीन दिनों की हिरासत मांगी थी. ईडी ने मुखर्जी के आवास से गहनों एवं अन्य बेशकीमती सामान के अलावा करोड़ों रुपये नकद बरामद किए थे.

* 'जस्टिस यूयू ललित होंगे देश में अगले मुख्य न्यायाधीश, महज 74 दिनों का होगा कार्यकाल
* उद्धव ठाकरे गुट को राहत, SC ने कहा - शिवसेना विवाद में चुनाव चिह्न पर फिलहाल फैसला न करे चुनाव आयोग
* भारत में COVID-19 के नए केसों में 16 फीसदी उछाल, 24 घंटे में 19,893 मामले

यंग इंडिया के ऑफिस को क्यों किया सील, ED ने बताई वजह

Featured Video Of The Day
Adani University का पहला दीक्षांत समारोह, 69 Post Graduate को दी गई Degree
Topics mentioned in this article