किच्‍चा सुदीप ने PM मोदी के भाषा पर दिए बयान को बताया जबरदस्‍त, कहा- मेरा अर्थ किसी तरह के दंगे या विवाद को शुरू करना नहीं था

सुदीप ने कहा कि मेरा अर्थ किसी तरह के दंगे या विवाद को शुरू करना नहीं था. यह बिना किसी एजेंडे के था. यह सिर्फ एक मत था, जिसे मैंने आवाज दी थी. यह सम्‍मान और सौभाग्‍य है कि इस बारे में कुछ पंक्तियां प्रधानमंत्री की ओर से आईं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

कन्‍नड़ अभिनेता किच्‍चा सुदीप (Kichcha Sudeep) ने भाषा (Language) को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) के बयान का स्‍वागत किया है. पिछले महीने किच्‍चा सुदीप का हिंदी के वर्चस्‍व को लेकर बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ ऑनलाइन विवाद हो गया था, जिसने भाषा को लेकर एक नई बहस छेड़ दी थी. 

NDTV के साथ इंटरव्‍यू में किच्‍चा सुदीप ने कहा, "मेरा अर्थ किसी तरह के दंगे या विवाद को शुरू करना नहीं था. यह बिना किसी एजेंडे के था. यह सिर्फ एक मत था, जिसे मैंने आवाज दी थी. यह सम्‍मान और सौभाग्‍य है कि इस बारे में कुछ पंक्तियां प्रधानमंत्री की ओर से आईं." उन्‍होंने कहा, "हर कोई जो अपनी भाषा को महत्‍व और सम्‍मान देता है. उसका इस तरह से बोलना जबरदस्‍त है." 

सलमान खान ने शेयर किया किच्चा सुदीप की 3डी मिस्ट्री थ्रिलर 'Vikrant Rona' का ट्रेलर, 14 भाषाओं में रिलीज होगी फिल्म 

उन्‍होंने कहा, "सभी भाषाओं का गर्मजोशी से स्वागत है. मैं केवल कन्नड़ का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहा हूं, मैं बात कर रहा हूं ... प्रधानमंत्री के बयान से आज हर किसी की मातृभाषा का सम्मान किया गया है. हम नरेंद्र मोदी को सिर्फ एक राजनेता के रूप में नहीं देखते हैं, हम उन्हें एक लीडर के तौर पर भी देखते हैं."

अजय देवगन और किच्चा सुदीप विवाद में उतरे सोनू निगम, हिंदी भाषा को लेकर कह दी यह बड़ी बात

पिछले महीने अजय देवगन के साथ किच्‍चा सुदीप की एक दूसरे के विरोध में ऑनलाइन  बहस हुई थी. अजय देवगन ने दावा किया था, "हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी और हमेशा रहेगी." भारत की भाषाई विविधता के समर्थकों ने देश में भाषाओं की प्रधानता पर बहस का एक नया दौर शुरू कर दिया था.

Advertisement

BJP पदाधिकारियों को PM मोदी का जीत का मंत्र, कहा- वंशवादी नहीं विकासवादी राजनीति करनी है

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India
Topics mentioned in this article