कर्नाटक: बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के मामले में दो और व्यक्ति गिरफ्तार

कर्नाटक के शिवमोगा के भारती नगर इलाके में रविवार रात कार में आए कुछ अज्ञात लोगों ने हर्ष नामक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस को शक है इसमें सात लोग शामिल थे.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins

कर्नाटक के शिवमोगा में हर्ष नामक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. (फाइल फोटो)

शिवमोगा (कर्नाटक):

बजरंग दल के 28 वर्षीय कार्यकर्ता की हत्या के संबंध में दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में पहले ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था और वे शिवमोगा के निवासी हैं. कर्नाटक के शिवमोगा के भारती नगर इलाके में रविवार रात कार में आए कुछ अज्ञात लोगों ने हर्ष नामक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस को शक है इसमें सात लोग शामिल थे. सूत्रों ने बताया, “उनकी, (गिरफ्तार लोगों की) राजनीतिक और सामाजिक संगठनों से सांठगांठ की पड़ताल की जा रही है.”

तनावग्रस्त माहौल को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा यहां धारा 144 लागू कर दी गई है. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस के तीन दल बनाए गए हैं.

पुलिस को सुराग मिले हैं... उन पर काम चल रहा है : कर्नाटक में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या पर सीएम बोम्मई

Advertisement

घटना के बाद सोमवार को मृतक की शवयात्रा के दौरान शहर में आगजनी, पथराव और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं जिनमें एक फोटो पत्रकार और एक महिला पुलिसकर्मी समेत कम से कम तीन लोग घायल हो गए. कर्नाटक के मंत्री के. एस. ईश्वरप्पा और केंद्रीय राज्यमंत्री शोभा करंदलाजे ने हर्ष की हत्या के पीछे साजिश होने की आशंका जताई है और एनआईए से जांच करवाने की मांग की है.

Advertisement

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद कर्नाटक के शिवमोगा में तनाव, स्कूल-कॉलेज बंद

ईश्वरप्पा इसी जिले के रहने वाले हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि हर्ष की हत्या के पीछे “मुसलमान गुंडों” का हाथ है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष ने कहा कि हर्ष ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब का विरोध किया था इसलिए जिहादी चरमपंथियों ने उसकी हत्या कर दी. 

Advertisement

Topics mentioned in this article