कर्नाटक में 'हलाल मीट' विक्रेता पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का हमला, केस दर्ज

शिवमोगा के एसपी ने कहा  कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहले बहस की और फिर एक मुस्लिम विक्रेता पर हमला किया. भद्रवाती के होसमाने पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

कर्नाटक (Karnataka) के भद्रावती में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने  एक मुस्लिम दुकानदार पर हमला किया है. इससे एक दिन पहलेही कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई  ने कहा था कि वह 'हलाल' मीट ( Halal Meat Vendor) के खिलाफ उठाई जा रही आपत्तियों पर गौर करेंगे. शिवमोगा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बीएम लक्ष्मी प्रसाद ने ANI से कहा कि उन्होंने इस मामले में संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. शिवमोगा के एसपी ने कहा  कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहले बहस की और फिर एक मुस्लिम विक्रेता पर हमला किया. भद्रवाती के होसमाने पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस ने बताया कि बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता बुधवार दोपहर करीब साढ़े 12बजे होसमाने इलाके में 'हलाल' मीट के खिलाफ प्रचार कर रहे थे. उन्होंने कथित तौर पर मुस्लिम मांस विक्रेता तौसिफ (Thousif) को धमकी दी.

पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार- कार्यकर्ताओं ने उसे उसकी चिकन की दुकान पर 'गैर-हलाल' मांस बेचने के लिए कहा. उसने उनसे कहा कि ऐसा मांस तैयार नहीं है और वह इसकी व्यवस्था करेगा. इससे नाराज कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर उसकी पिटाई कर दी. पुलिस ने कहा कि एक शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और पांच राइट विंग कार्यकर्ताओं से पूछताछ की है.

Advertisement

सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील शिवमोगा जिले में एक अन्य घटना में पुलिस ने बजरंग दल के उन्हीं कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुरानी भद्रावती में एक होटल व्यवसायी को 'गैर-हलाल' मांस नहीं परोसने के लिए धमकाने और गाली देने का मामला दर्ज किया गया है. होटल व्यवसायी को गाली देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. बोम्मई ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार 'हलाल' मांस के मुद्दे पर गौर करेगी क्योंकि अब इसके खिलाफ "गंभीर आपत्तियां" उठाई गई हैं.

Advertisement

बोम्मई ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हलाल मुद्दा अभी शुरू हुआ है. हमें इसका अध्ययन करना होगा. यह एक प्रथा है जो चल रही है. अब इसके बारे में गंभीर आपत्तियां उठाई गई हैं. मैं इस पर गौर करूंगा." कुछ राइट विंग संगठनों द्वारा हलाल मांस के बहिष्कार के आह्वान के बारे में पूछे जाने पर बोम्मई ने कहा कि जहां तक ​​​​मेरी सरकार का सवाल है, हम राइटविंग या लेफ्टविंग नहीं हैं, केवल विकास विंग हैं."

Advertisement
Topics mentioned in this article