तब जेल में की थी शादी, अब रिहा हुए असांजे की वह 'दुल्हन' कहां हैं!

जूलियन और स्‍टेला के सात और पांच साल के दो बच्‍चे हैं. स्‍टेला ने बताया कि बच्चों को अभी तक अपने पिता की रिहाई के बारे में पता नहीं है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
जेल में की थी शादी, जूलियन असांजे की वह दुल्हन कहां हैं
नई दिल्‍ली:

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे अब जेल से रिहा हो गए हैं. जूलियन असांजे की जिंदगी पिछले कुछ सालों में बेहद उतार-चढ़ाव भरी रही. पांच साल पहले वह गिरफ्तार हुए और फिर एक लंबी कानूनी लड़ाई और अमेरिका से हुए समझौते के बाद वह बाहर आए हैं. इस दौरान जूलियन असांजे ने जेल में रहते हुए शादी भी की, जो काफी चर्चा में रही. जूलियन असांजे की ये लव स्‍टोरी बेहद रोमांटिक है. जूलियन असांजे ने स्टेला से जेल में रहते हुए शादी की थी. आइए आपको बताते हैं कि स्‍टेला असांजे कौन हैं और अब वह कहां हैं?  

Advertisement

कैसे शादी के बंधन में बंधे जूलियन-स्‍टेला

जूलियन असांजे की पत्‍नी फिलहाल ऑस्‍ट्रेलिया में अपने बच्‍चों के साथ हैं. वह अभी तक यकीन नहीं कर पा रही हैं कि आखिरकार वह जूलियन असांजे से जेल के बाहर बिना किसी बंधन के मिलेंगी. दरअसल, जूलियन असांजे की कैद की शुरुआत के बाद से स्टेला असांजे विकीलीक्स की कानूनी टीम में शामिल हो गई थीं. इस दौरान स्‍टेला का जूलियन असांजे से लगातार मिलना होता था. ये ऑफिशियल रिलेशन कब पर्सनल हो गया, पता ही नहीं चला. हालांकि, जूलियन असांजे और स्‍टेला 2015 से रोमांटिक रिलेशन में थे. इस जोड़े ने आखिरकार 2022 में शादी कर ली. ब्रिटेन में 1983 विवाह अधिनियम के तहत ये शादी हुई.   

"मुझे यकीन ही नहीं हो रहा"

बीबीसी को दिये इंटरव्‍यू में जूलियन असांजे की पत्‍नी स्‍टेला ने बताया कि वह जासूसी मामले में पांच साल बाद ब्रिटेन की जेल से अपने पति की रिहाई से बेहद खुश हैं. स्टेला असांजे ने कहा, "मुझे यकीन ही नहीं हो रहा है. ऐसा लग रहा है कि ये असल में नहीं हो रहा है. मेरे पिछले 72 घंटे ऐसे गुजरे हैं, जिनमें तेजी से चीजें दौड़ रही हैं."

Advertisement

अभी कुछ सोचा नहीं क्‍या करेंगे?

स्‍टेला ने अभी यह सोचा ही नहीं है कि आने वाले कुछ दिनों में वह क्‍या करेंगी. स्टेला असांजे ने बीबीसी को बताया कि उनके पास अभी तक इस बात पर चर्चा करने का समय नहीं है कि रिहा होने के बाद वह और उनके पति क्या करेंगे. स्‍टेला ने बताया कि उनका सारा ध्‍यान अभी इस बात पर है कि जूनियन का स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहे. वह बताती हैं कि पिछले पांच सालों में जूनियन की सेहत काफी प्रभावित हुई है. जेल में उन्‍होंने बेहद बुरा समय बिताया है. 

Advertisement

जूलियन के पिता ने PM को किया धन्‍यवाद 

जूलियन और स्‍टेला के सात और पांच साल के दो बच्‍चे हैं. स्‍टेला ने बताया कि बच्चों को अभी तक अपने पिता की रिहाई के बारे में पता नहीं है. उन्‍हें धीरे-धीरे बताएंगे कि कैसे जूलियन वापस आए हैं, क्‍योंकि बच्‍चे अभी चीजों और हालात को समझने के लिए बेहद छोटे हैं. वहीं, जूलियन असांजे के माता-पिता को अपने बेटे की लंबी लड़ाई खत्म होने से राहत मिली. उनके पिता, जॉन शिप्टन ने मामले में हस्तक्षेप के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज़ को धन्यवाद दिया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें:- विकिलीक्स के जूलियन असांजे ब्रिटेन की जेल से रिहा, जानें अमेरिका से हुई क्‍या डील

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: संसद से सड़क तक NEET पर हंगामा, अब Jhalawar से भी जुड़े पेपर लीक के तार
Topics mentioned in this article