झारखंड : तेजस्वी को मनाने में सफल रहे हेमंत सोरेन, आरजेडी 7 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

आरजेडी चुनावों में 15 से 18 सीटों की मांग कर रही थी और इसी को लेकर दोनों के बीच बात अटक रही थी लेकिन अब दोनों आपसी सहमति पर आ गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

झारखंड विधानसभा चुनावों को लेकर हेमंत सोरेन और तेजस्वी यादव के बीच हुई मीटिंग में बात बन गई है. दोनों ने मीटिंग में तय कर लिया है कि आरजेडी 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बता दें कि आरजेडी चुनावों में 15 से 18 सीटों की मांग कर रही थी और इसी को लेकर दोनों के बीच बात अटक रही थी लेकिन अब दोनों आपसी सहमति पर आ गए हैं. इससे पहले 2019 में हुए चुनावों में भी आरजेडी ने 7 सीटों पर ही चुनाव लड़ा था. 

बता दें कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी हेमंत सोरेन की जेएमएम और उसके सहयोगी दल कांग्रेस की हैं. दोनों ही पार्टियों ने पहले ही 81 में से 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है. इसके बाद आरजेडी और लेफ्ट पार्टियों के लिए सिर्फ 11 सीटें ही रह गई थीं और इसे लेकर आरजेडी में नाराजगी उतर आई थी. हालांकि, अब आखिरकार इस नाराजगी को दूर कर लिया गया है. 

आरजेडी ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति दे दी है और बाकि बची हुई सीटों पर लेफ्ट पार्टी चुनाव लड़ेगी. 

2019 के चुनावों में 1 ही सीट पर जीत पाई थी आरजेडी

झारखंड में सन 2019 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था और केवल एक पर जीत हासिल की थी. जेएमएम ने 43 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 30 पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस ने 31 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से वह 16 पर जीत हासिल करने में सफल हुई थी. दोनों दलों ने कुल 47 सीटें जीती थीं, जो कि बहुमत के लिए जरूरी 41 सीटों से अधिक है. 

Featured Video Of The Day
Maharashtra Election: 'शेलार brothers' पर Vinod Shelar का Interview, चुनावी रणनीतियों की बात