झारखंड: धनबाद में दर्दनाक हादसा, दुकान में आग लगने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

धधकती आग (Jharkhand Fire) को देखकर वहां पहुंचे लोगों ने फंसे हुए परिवार को बाहर निकालने की पूरी कोशिश की. जबतक कि कबको सुरक्षित बाहर निकाला जाता, तब तक दम घुटने से तीन लोगों की मौत हो चुकी थी.   

Advertisement
Read Time: 19 mins

नई दिल्ली:

झारखंड के धनबाद में आज एक दर्दनाक हादसा (Dhanbad Fire) हो गया. केंदुआ बाज़ार की एक दुकान में आग लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में करीब छह लोग घायल भी हुए हैं.जानकारी के मुताबिक, केंदुआ बाज़ार में नीचे के फ्लोर पर चल रहे एक जनरल स्टोर में आग लग गई. आग लगने के बाद ऊपर की मंजिलों पर रहने वाले लोग आग और धुएं की चपेट में आ गए, जिसकी वजह से एक बच्ची समेत दो महिलाओं की मौत दम घुटने से मौत हो गई. आग लगने का कारण का अब तक पता नहीं चल सका है. 

ये भी पढ़ें-दिल्‍ली: शकरपुर में एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक की मौत, लोगों ने इमारत से कूदकर बचाई जान

दुकान में आग लगने से 3 लोगों की मौत

जनरल स्टोर में लगी आग ने देखते ही देखते ऊपर की मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया.ऊपर की मंजिल पर एक ही परिवार के 9 लोग मौजूद थे. धधकती आग को देखकर वहां पहुंचे लोगों ने फंसे हुए परिवार को बाहर निकालने की पूरी कोशिश की. जब तक कि सबको सुरक्षित बाहर निकाला जाता, तब तक दम घुटने से तीन लोगों की मौत हो चुकी थी.  

Advertisement

आग की चपेट में आए करीब आधा दर्जन लोग

मृतकों में दो महिलाएं और चार साल की एक बच्ची भी शामिल हैं. यहां दुकानों में आग लगने से करीब आधा दर्जन लोग इसकी चपेट में आ गए. झुलसने वालों में डेढ़ महीने की बच्ची भी शामिल है. सभी एक परिवार के हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यह अग्निकांड धनबाद के केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ बाजार स्थित जेवर पट्टी में हुआ. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-VIDEO: 'टाइगर 3' के शो के दौरान फैंस का बवाल, सिनेमा हॉल में अंदर ही जमकर फोड़े पटाखे

Advertisement
Topics mentioned in this article