पाकिस्तान की जेवरिया बनेंगी कोलकाता के समीर की दुल्हन, अगले महीने होगी शादी

जवेरिया खानुम को भारत यात्रा के लिए वीज़ा के लिए आवेदन करना था. भारतीय उच्चायोग ने शुरू में उनके आवेदन को दो बार खारिज कर दिया, और इसके बाद कोविड के कारण दोनों के बीच कुछ महीनों के लिए दूरी बन गई.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
पाकिस्तान की जवेरिया खानुम आई भारत
नई दिल्ली:

पाकिस्तान की जवेरिया खानुम अगले महीने कोलकाता के समीर खान से शादी करने वाली हैं. अपनी शादी के लिए जवेरिया खानुम पांच दिसंबर को अटारी-वाघा बॉर्डर को पार कर अमृतसर भी पहुंच गई हैं. जवेरिया और समीर की शादी अगले महीने जनवरी में कोलकाता में होनी है. जवेरिया और समीर का एक-दूसरे से परिचय पांच साल पहले हुआ था जब वह जर्मनी से कोलकाता लौटे और अपनी मां के फोन पर खानुम की तस्वीर देखी. यह उनके लिए पहली नजर का प्यार था. उसने अपनी मां से कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है. समीर की मां ने पाकिस्तान के डेरा इस्माइल में जवेरिया की मां को प्रपोजल भेजा और दोनों परिवार राजी हो गए, लेकिन इस प्रेम कहानी के लिए आगे की राह आसान नहीं थी.

अटारी-वाघा पार कर भारत आई जवेरिया

जवेरिया खानुम को भारत यात्रा के लिए वीज़ा के लिए आवेदन करना था. भारतीय उच्चायोग ने शुरू में उनके आवेदन को दो बार खारिज कर दिया, और इसके बाद कोविड के कारण दोनों के बीच कुछ महीनों के लिए दूरी बन गई. इसके बाद जैसे ही हालात नॉर्मल हुए तो जवेरिया खानुम ने एक बार फिर से आवेदन किया और उन्हें इस बार वीजा मिल गया. खानुम ने मंगलवार को अमृतसर में अटारी-वाघा क्रॉसिंग पर भारत और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा पार की. बॉर्डर पर समीर ने अपनी मंगेतर का स्वागत गुलदस्ते और ढोल की थाप से किया.

"मुझे यहां बहुत प्यार मिल रहा है"

जवेरिया ने कहा कि हमारे परिवार शादी के लिए राजी हो गए लेकिन हम वीजा पाने की कोशिश कर रहे थे. मुझे 45 दिन का वीजा देने के लिए मैं भारत सरकार को धन्यवाद देता हूं. हम पिछले पांच साल से रिलेशनशिप में हैं और मैं लंबे समय से वीजा हासिल करने की कोशिश कर रहा था और आखिरकार ऐसा हुआ. जवेरिया ने आगे कहा कि भारत आते ही मुझे बेहद खुशी हुई. मैंने जैसे ही भारत में प्रवेश किया सभी ने मेरा स्वागत किया. मुझे हर तरफ से प्यार मिल रहा है. मैं इतना ग्रैंड वेलकम देखकर बेहद खुश हूं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salman Khan House Firing Case: Police की Chargesheet में बड़ा खुलासा, जानें पूरी प्लानिंग