जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में 2 आतंकी मारे गए, बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

Terrorists killed in Kupwara : 16 जुलाई को डोडा जिले के ही भाटा देसा इलाके में आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया था, जिसमें चार सैनिक और एक स्थानीय पुलिसकर्मी समेत पांच सुरक्षाकर्मी मारे गए थे. इसके बाद से सर्च ऑपरेशन चल रहा था और आज यह सफलता मिली.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Terrorists killed in Kupwara : सेना का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.

Terrorists killed in Kupwara : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और दो आतंकवादियों को मार गिराया है. हालांकि, आतंकवादियों के शव अभी बरामद नहीं किए जा सके हैं. सुरक्षा बलों ने सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ कर रहे कुछ आतंकवादियों को देखकर ललकारा और उसके बाद मुठभेड़ हुई.

अभी भी चल रहा अभियान

अधिकारियों ने कहा कि 6 राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी. अधिकारियों ने कहा, "घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने चुनौती दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है, हालांकि उनके शव अभी बरामद नहीं किए जा सके हैं. इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान अभी भी चल रहा है."

डोडा में दो जवान घायल

उधर, डोडा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक दूसरी मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए. मुठभेड़ जिले के कास्तीगढ़ इलाके में चल रही थी. इससे पहले 14 जुलाई को कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारी हथियारों से लैस तीन आतंकवादी मारे गए थे, जब सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था.

सर्च ऑपरेशन का मकसद

बता दें कि 16 जुलाई को डोडा जिले के ही भाटा देसा इलाके में आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया था, जिसमें चार सैनिक और एक स्थानीय पुलिसकर्मी समेत पांच सुरक्षाकर्मी मारे गए थे. इससे पहले भी कई जगहों पर आतंकवादियों ने जवानों पर छुपकर हमला किया. इसके बाद से सेना और पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया है. इसका मकसद आतंकवादियों को चुन-चुनकर मारना है. 

Featured Video Of The Day
Samarth: समावेशिता एक ऐसा कारण है जो मेरे दिल के करीब है: Union Minister Jayant Choudhary