J&K विधानसभा चुनाव को लेकर BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, आधी से ज्‍यादा सीटों पर नाम तय

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (BJP Central Election Committee) की बैठक में आगामी जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव (J&K Assembly Elections) को लेकर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने आधे से ज्‍यादा सीटों पर नाम तय कर लिए हैं. वहीं सभी सीटों पर सहमति बन गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए रविवार शाम को बैठक हुई.  बैठक के दौरान जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव (Jammu-Kashmir Assembly Elections) को लेकर चर्चा हुई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और सीईसी के अन्य सदस्य भी जम्मू-कश्मीर के पार्टी नेताओं के साथ बैठक में शामिल हुए. बैठक के दौरान लगभग सभी 90 सीटों पर चर्चा हुई. 

सूत्रों के मुताबिक, जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने आधे से ज्‍यादा सीटों पर नाम तय कर लिए हैं. साथ ही बैठक के दौरान जम्‍मू की सभी सीटों पर सहमति बन गई है. पार्टी उम्‍मीदवारों की पहली सूची जल्‍द ही जारी कर सकती है. माना जा रहा है कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 29 अगस्‍त को हो सकती है. 

पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने संभावित उम्मीदवारों की सूची और चुनाव के लिए रणनीति बनाने को लेकर नड्डा तथा शाह सहित अन्य नेताओं के साथ लंबी बैठक की थी.

जम्‍मू- कश्‍मीर में तीन चरणों में चुनाव  

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 18 और 25 सितंबर तथा 1 अक्टूबर को तीन चरण में मतदान होना है.

वहीं हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक अक्टूबर को मतदान होगा. दोनों ही राज्‍यों में चार अक्टूबर को मतगणना होगी. 

2014 में भाजपा ने जम्‍मू में जीती थीं 25 सीटें 

वर्ष 2014 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में जम्मू-कश्मीर के पूर्ण राज्य रहते हुए भाजपा ने 25 सीटें जीती थीं.

भाजपा खासकर अपने गढ़ जम्मू क्षेत्र में कांग्रेस से मजबूत चुनौती का सामना करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. वहीं कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है.

Advertisement

भाजपा को हरियाणा में भी कांग्रेस से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है, जहां भाजपा 2014 से सत्ता में है.
 

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Attack: Mobile के जमाने में Hezbollah क्यों कर रहा पेजर का इस्तेमाल ? | Lebanon News