ISIS का इंडिया चीफ हारिश फारुकी गिरफ्तार, असम पुलिस ने धुबरी में दबोचा

पुलिस महानिरीक्षक पार्थसारथी महंत के नेतृत्व में एसटीएफ की एक टीम मंगलवार शाम को ही दोनों को गिरफ्तार करने के लिए निकली थी. बुधवार की सुबह एसटीएफ को कामयाबी मिली.

Advertisement
Read Time: 2 mins

असम पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को बुधवार को बड़ी सफलता मिली. आतंकी संगठन ISIS के  इंडिया चीफ हारिश फारुकी (Harish Farooqui) को पुलिस ने धुबरी से गिरफ्तार कर लिया है.   हारिश फारुकी के साथ पुलिस ने उसके एक सहयोगी को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सहयोगी का नाम रेहान बताया गया है.  एसटीएफ सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि आईएसआईएस के दो सदस्य बांग्लादेश की सीमा से भारत में प्रवेश कर किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं. 

पुलिस को कैसे मिली सफलता?
पुलिस महानिरीक्षक पार्थसारथी महंत के नेतृत्व में एसटीएफ की एक टीम मंगलवार शाम को ही दोनों को गिरफ्तार करने के लिए निकली थी.  टीम को विश्वसनीय जानकारी मिली थी. जानकारी के आधार पर  भारत और बांग्लादेश के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब के क्षेत्र में तलाश शुरू की गई. टीम ने सीमा पार करने के बाद धुबरी के धर्मशाला इलाके में सुबह-सुबह आतंकवादियों को सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया. 

काफी दिनों से थी तलाश
पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि गिरफ्तार आतंकी ने भारत के कई स्थानों पर आंतकी फंडिंग और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए साजिशें की थी. वो भारत में आईएसआईएस के जाल को फैलाना चाहता था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसके खिलाफ एनआईए, दिल्ली, एटीएस और लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर कई मामले लंबित हैं.  

ये भी पढ़ें- : 

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर