मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में रोके गए विमान में सवार भारतीयों को मिला काउंसलर एक्सेस : भारत

पेरिस के सरकारी अभियोजक के कार्यालय ने एएफपी को बताया कि विमान उन यात्रियों को ले जा रहा था, जिनके "मानव तस्करी के शिकार होने की आशंका है."

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

भारत ने कहा कि उसे निकारागुआ जाने वाली फ्लाइट में सवार भारतीयों तक काउंसलर एक्सेस मिल गया है, जिसे संदिग्ध "मानव तस्करी" के कारण फ्रांस में रोक दिया गया था. फ्लाइट संयुक्त अरब अमीरात से शुरू हुई थी और इसे फ्रांस में ईंधन भरना था. फ्रांस में भारतीय दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा है कि दूतावास की एक टीम यात्रियों तक पहुंच गई है.

पोस्ट में कहा गया है,"फ्रांसीसी अधिकारियों ने हमें सूचित किया कि दुबई से 303 लोगों को लेकर निकारागुआ जा रहे एक विमान को फ्रांसीसी हवाईअड्डे पर तकनीकी कारणों से रोका गया है. दूतावास की टीम पहुंच गई है और काउंसलर एक्सेस हासिल कर लिया है. पोस्ट में कहा गया, हम स्थिति की जांच कर रहे हैं और यात्रियों की देखभाल भी सुनिश्चित कर रहे हैं.'' 

समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि 300 से अधिक भारतीय यात्रियों के साथ निकारागुआ जा रहे एक विमान को "मानव तस्करी" के संदेह में फ्रांस में रोक दिया गया.

पेरिस के सरकारी अभियोजक के कार्यालय ने एएफपी को बताया कि विमान उन यात्रियों को ले जा रहा था, जिनके "मानव तस्करी के शिकार होने की आशंका है." उन्होंने कहा कि उन्हें एक गुमनाम सूचना के बाद गुरुवार को हिरासत में लिया गया था. अधिकारियों ने कहा कि फ्रांस की संगठित अपराध विरोधी इकाई जुनाल्को (JUNALCO) मामले की जांच कर रही है.
 

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article