बिहार को लालटेन युग में वापस ले जाना चाहता है INDIA गठबंधन : अमित शाह का विपक्ष पर हमला

बिहार के कटिहार में आज एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी गरीबों के जीवन में बहुत बड़ा परिवर्तन लाए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी गरीबों की जिंदगी में बड़ा बदलाव ले आए हैं (फाइल फोटो).
कटिहार:

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेताओं पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि लालू-राबड़ी सरकार के दौर में बिहार 'जंगल राज' में बदल गया था. आज बिहार के कटिहार में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी गरीबों के जीवन में बहुत बड़ा परिवर्तन ले आए हैं.

अमित शाह ने कहा कि, "पीएम मोदी ने 'परिवारवाद' को खत्म करने का काम किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने भाई-भतीजावाद, जातिवाद, तुष्टीकरण की राजनीति खत्म की और समाज के हर वर्ग के विकास के लिए काम किया. पीएम मोदी गरीबों के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव लाए हैं. आज लालू यादव और कांग्रेस पार्टी बीजेपी और जेडीयू के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, आप सभी को याद है लालू-राबड़ी सरकार के दौर में बिहार को 'जंगल राज' में तब्दील कर दिया गया था. आज वह (लालू यादव) कांग्रेस पार्टी के साथ बैठे हैं, मैं उन्हें (लालू यादव) बताना चाहता हूं कि उसी कांग्रेस पार्टी ने पिछड़ों का विरोध किया, काका साहेब कालेलकर आयोग की रिपोर्ट को दबाया और मंडल आयोग की रिपोर्ट का विरोध किया.'' 

एनडीए के सत्ता में आने पर अत्याचार बंद हुए

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि, "गरीबों, पिछड़ों और ओबीसी सभी पर अत्याचार हुआ. जब से एनडीए सरकार सत्ता में आई है और नीतीश सीएम बने हैं, तब से सभी पर अत्याचार बंद हो गया है. नीतीश जी ने हर गांव और हर घर में बिजली पहुंचा दी है, लेकिन इंडिया गठबंधन बिहार को लालटेन युग में वापस ले जाना और ओबीसी पर अत्याचार करना चाहता है.” 

Advertisement

गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस और लालू यादव 70 साल तक धारा 370 से बचते रहे और मोदी जी ने अगस्त 2019 में इसे खत्म कर दिया.

Advertisement

शाह ने कहा कि, "मोदी जी ने नक्सलवाद खत्म किया और आतंकवाद पर नकेल कसी. यूपीए सरकार थी और पाकिस्तान से आतंकी आकर यहां बम धमाके करते थे. उरी और पुलवामा हमले के 10 दिन के अंदर मोदी जी ने पाकिस्तान में सर्जिकल और एयर स्ट्राइक की, और आतंकवादियों का सफाया कर दिया.''

Advertisement
गरीब चाय बेचने वाले के बेटे को पीएम बनाया

अमित शाह ने इस बात पर भी जोर दिया कि बीजेपी ने नरेंद्र मोदी को पहला ओबीसी प्रधानमंत्री बनाया. उन्होंने कहा कि, "हमने एक गरीब चाय बेचने वाले के बेटे को पीएम बनाया. मोदी जी ने अपने कैबिनेट में 35 फीसदी पिछड़े और अति पिछड़े सांसदों को मंत्री बनाया और 16 नई जातियों को ओबीसी में जोड़ने का काम किया. हमने 80 लाख से ज्यादा लोगों को मुफ्त राशन दिया. 12 करोड़ से अधिक शौचालय बनाए और 10 करोड़ से अधिक माताओं को उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिए."

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Vs Canada: China के चक्कर में India से पंगा ले रहा Canada! Justin Trudeau चल रहे शातिर चाल