मुख्यमंत्री पद की शपथ के बाद चंद्रबाबू झुके और मोदी ने गले लगा लिया... आंध्र में दोस्ती के वे 20 सेकेंड

इससे पहले एनडीए की संसदीय दल के नेता चुने के दौरान भी पीएम मोदी और चंद्रबाबू नायडू के बीच ऐसी गर्मजोशी देखने को मिली थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उनके शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत कई जानी मानी हस्तियां मौजूद रहीं. शपथ ग्रहण के बाद चंद्रबाबू नायडू और पीएम मोदी एक बार फिर गर्मजोशी के साथ मिले. चंद्रबाबू नायडू ने जैसे ही सीएम पद की शपत ली तो पीएम मोदी ने उनके लिए तालियां बजाईं. 

चंद्रबाबू नायडू जैसे ही शपथ लेने के बाद पोडियम से उतरे तो वो सबसे पहले पीएम मोदी के पास पहुंचे. उन्होंने मुस्कुराते हुए पीएम मोदी से हाथ मिलाया. इस दौरान नायडू पीएम मोदी का आशीर्वाद लेने के लिए उनके पैरों की तरफ झुके लेकिन इससे पहले की वह उनके पैर छू पाते. पीएम मोदी ने उन्हें रोका और अपने गले से लगा लिया. मंच पर चंद्रबाबू नायडू और पीएम मोदी के बीच गर्मजोशी ऐसी दिखी कि दोनों एक दूसरे को मंच पर 20 सेकेंड तक गले लगाते दिखे. 

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान जब तक चंद्रबाबू नायडू ने सीएम पद की शपथ नहीं ली थी तब तक पीएम मोदी और उनके बीच लगातार बातचीत हो रही थी. दोनों नेताओं के बीच दिख रही इस करीबी के कई मायनें निकाले जा रहे हैं. इससे इतना तो साफ है कि पीएम मोदी एनडीए के तमाम घटक दलों के बीच रिश्ते को और मजबूत करने पर लगातार पहल कर रह हैं. 

Advertisement

आपको बता दें कि बीते 5 दिनों में ये दूसरा मौका है जब चंद्रबाबू नायडू और पीएम मोदी आपस में इतने गर्मजोशी के साथ मिले. इससे पहले एनडीए की संसदीय दल के नेता चुने के दौरान भी पीएम मोदी और चंद्रबाबू नायडू के बीच ऐसी गर्मजोशी देखने को मिली थी. उस दौरान चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी को संसदीय दल का नेता चुने जाने के प्रस्ताव का स्वीकार करते हुए उनकी तारीफ भी की थी. पीएम मोदी ने चंद्रबाबू नायडू की इस तारीफ के जवाब में कहा था कि चंद्रबाबू नायडू एनडीए के सबसे पुराने साथियों में से एक हैं और मैं उनका बेहद सम्मान करता हूं. 

Advertisement

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में टीडीपी ने बीजेपी के साथ गठबंधन के बाद ही चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की है. वहीं अगर केंद्र की बात करें तो टीडीपी ने बीजेपी को अपना समर्थन दिया है. इस लोकसभा चुनाव में टीडीपी को 16 सीटें मिली हैं जो बीजेपी के बाद सबसे ज्यादा हैं. केंद्र में अब टीडीपी के सांसदों को मंत्री भी बनाया गया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह
Topics mentioned in this article