कांग्रेस ने 15 से ज़्यादा सीटें मांगीं, तो UP में नहीं होगा INDIA का गठबंधन : SP का अल्टीमेटम

समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 15 सीटों की लिस्ट देकर कहा है कि यही अंतिम सूची होगी. अगर कांग्रेस इन 15 सीटों पर सहमत है, तो उत्‍तर प्रदेश में इंडिया अलायंस का गठबंधन रहेगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लखनऊ:

लोकसभा चुनाव में अब बहुत ज्‍यादा समय नहीं बचा है, लेकिन विपक्षी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस'(INDIA) के बीच सीटों के बंटवारे पर अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है. गठबंधन के सहयोगी राष्‍ट्रीय लोकदल (रालोद) के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद एक बार फिर उत्‍तर प्रदेश में सीटों के बंटवारे का गणित गड़बड़ा गया है. इस बीच समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को अल्‍टीमेटम ले दिया है. 

सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 15 सीटों की लिस्ट देकर कहा है कि यही अंतिम सूची होगी. अगर कांग्रेस इन 15 सीटों पर सहमत है, तो उत्‍तर प्रदेश में इंडिया अलायंस का गठबंधन रहेगा. अगर कांग्रेस इससे ज़्यादा सीटों की मांग करेगी, तो वो सपा को स्वीकार नहीं है. 

...तो अखिलेश बना सकते हैं राहुल की यात्रा से दूरी 

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक़, "कांग्रेस को आज सपा को जवाब देना है. अगर कांग्रेस अपनी सहमति दे देती है, तभी कल अखिलेश यादव रायबरेली में राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे. अगर कांग्रेस ने आज शाम तक सहमति नहीं दी, तो अखिलेश राहुल की यात्रा से दूरी बना सकते हैं.  उत्तर प्रदेश में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुक्रवार को चंदौली जिले से शुरू हुई. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वह रायबरेली में इस यात्रा में शामिल होंगे. यात्रा उत्तर प्रदेश से राजस्थान की ओर रुख करेगी.

Advertisement

...फिर सीटों के बंटवारे को लेकर दुविधा क्‍यों

हालांकि, इससे पहले विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में सीटों के बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव ने कहा था कि 'सीटों के बंटवारे को लेकर जिस स्तर पर बात होनी चाहिए, हो चुकी है तथा उनको जानकारी भी दी जा चुकी है. अखिलेश यादव ने कहा, "सीटों के बंटवारे को लेकर लगभग सहमति बन चुकी है. जीत और सीट के हिसाब से सीटों का बंटवारा होगा. कांग्रेस आलाकमान से उनकी बात हो चुकी है, सीटों के बंटवारे को लेकर कोई दुविधा नहीं है."

Advertisement

ये भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'
Topics mentioned in this article