रायपुर में अमित शाह: चम्पेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे, समन्वयक समिति की बैठक में भी हुए शामिल

Amit Shah In Raipur: अमित शाह  25 अगस्त को सुबह 10:30 बजे स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के रायपुर में कार्यालय का उद्घाटन करेंगे और समीक्षा बैठक में भाग लेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
3
दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिन के छत्तीसगढ़  दौरे (Amit Shah Chhattisgarh Visit) पर हैं. शुक्रवार रात वह राजधानी रायपुर पहुंचे. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्री 25 अगस्त तक अंतरराज्यीय समन्वय बैठक समेत कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. शाह शुक्रवार रात 10 बजे के बाद विशेष विमान से रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने उनका स्वागत किया. 

छत्तीसगढ़ के वृंदावन पहुंचे अमित शाह

अमित शाह शनिवार को छत्तीसगढ़ के चंपारण पहुंचे. यहां उन्होंने महाप्रभु वल्लभाचार्य के मुख्य प्राकट्य स्थल और चम्पेश्वर महादेव की पूजा-अर्चना की. उनके साथ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और सांसद बृजमोहन अग्रवाल भी मौजूद रहे. चंपारण पहुंचने पर अमित शाह का परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया. द्वारिकेश्वर लाल जी महाराज ने उन्हें वल्लभाचार्य जी की प्रतिमा भेंट की. वल्लभाचार्य निधि ट्रस्ट की ओर से भी उन्हें श्रीनाथ जी का चित्र गिफ्ट दिया गया.

चंपारण, वल्लभाचार्य की जन्मस्थली है, जहां देशभर से पुष्टिमार्ग के अनुयायी जुटते हैं. वल्लभाचार्य जी की माता ने चंपारण में चम्पेश्वर महादेव मंदिर के निकट उन्हें जन्म दिया था. वल्लभाचार्य ने पुष्टि मार्ग की स्थापना की और कृष्ण भक्ति को बढ़ावा दिया. चंपारण को छत्तीसगढ़ का वृंदावन भी कहा जाता है. इस मौके पर ‘सर्व गुजराती समाज' के अध्यक्ष प्रितेश गांधी पदीय, वल्लभाचार्य ट्रस्ट के अध्यक्ष चेतन अधिया, वल्लभाचार्य ट्रस्ट के सदस्य वल्लभ अधिया, गुजराती समाज के पदाधिकारी हरीश कुमार बाबरिया, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू, अपैक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज, और चंपारण के सरपंच राधिका ध्रुव सहित कई प्रमुख जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

Advertisement

बैठक में शामिल हुए अमित शाह

सुबह 11:30 बजे वह नक्सल प्रभावित राज्य की अंतरराज्यीय समन्वयक समिति की बैठक में शामिल हुए. यह बैठक रायपुर के मायफ़ेयर रिसोर्ट में हुई. बैठक में 7 राज्यों के डीजीपी, मुख्य सचिव और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा शामिल हुए.

Advertisement

Advertisement

अमित शाह के आज का कार्यक्रम

  • दोपहर 12 बजे से डेढ़ बजे तक इंटर स्टेट को ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में शामिल.
  • दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक छत्तीसगढ़ पुलिस के कामकाज की समीक्षा.
  • शाम 4 बजे से 6 बजे तक छ्त्तीसगढ़ के विकास कार्यों की समीक्षा.
  • रात 8 बजे 9.30 बजे के बीच डीजीपी से वन टू वन चर्चा करेंगे.

सुरक्षा और विकास संबंधी बैठक में होंगे शामिल

शाह दोपहर 2:30 बजे छत्तीसगढ़ के वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा और विकास संबंधी बैठक में शामिल हुए. 25 अगस्त को सुबह 10:30 बजे स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के रायपुर में कार्यालय का उद्घाटन करेंगे और समीक्षा बैठक में भाग लेंगे. रायपुर में ही दोपहर 1:30 बजे छत्तीसगढ़ में सहकारिता के विस्तार से संबंधित बैठक में शामिल होंगे.

Advertisement

नक्सल विरोधी अभियान में तेजी

मोदी सरकार के तीसरे टर्म में अमित शाह का ये पहला छत्तीसगढ़ दौरा है. पिछले साल विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान में तेजी आई है. इस साल अब तक राज्य में अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 142 नक्सलियों को मार गिराया है.

Featured Video Of The Day
Pager Blast in Lebanon: लेबनान में 1000 लोगों को घायल करने वाले ब्लास्ट के पीछे कौन?