बेंगलुरु में भारी बारिश, हाई-सिक्योरिटी रिसर्च सेंटर में घुसा पानी

कर्नाटक की राजधानी के कई इलाकों में कल शाम से भारी बारिश हुई है. बारिश के बाद कई घरों में पानी भर गया, जिससे लोग बेहाल हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
भारी बारिश के चलते कर्नाटक के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति.
बेंगलुरू:

कर्नाटक के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश ने आम जन-जीवन को बेहाल कर रखा है. लगातार बारिश के चलते कई जगहों पर जलमाव ने काफी नुकसान किया है. बेंगलुरु में भी लगातार बारिश के चलते लोग परेशान हैं. बेंगलुरु में स्थित शोध संस्थान जवाहरलाल नेहरू सेंटर फॉर एडवांस साइंटिफिक रिसर्च में आज सुबह पानी भर गया. वहां स्थित पुस्तकालय में टखने तक गहरे पानी में लोगों को काम करना पड़ा.

संस्थान के शोध कक्ष में भी पानी घुस गया. यह कहना गलत नहीं होगा कि बाढ़ के कारण कई शोध सामग्री और रिपोर्ट क्षतिग्रस्त हो गई होंगी. पानी पूरी तरह से निकल जाने के बाद नुकसान के मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

कर्नाटक की राजधानी के कई इलाकों में कल शाम से भारी बारिश हुई है. बारिश के बाद कई घरों में पानी भर गया, जिससे लोग बेहाल हैं. अपार्टमेंट के बेसमेंट में खड़ी कई कारें भी बाढ़ के पानी में डूब गईं.

बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में देर रात जलभराव हो गया और इसका असर आज सुबह भी देखने को मिला.

लोगों को बचाने के लिए उत्तरी बेंगलुरु के कई इलाकों में नावों को भी तैनात किया गया है. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को भी पानी निकालने के लिए कहा गया. अधिकांश जलजमाव झील के तल पर बने अपार्टमेंट में और उसके आसपास हुआ, जहां पानी को हटाने के लिए कोई विकल्प नहीं है.

कर्नाटक में भारी बारिश के बाद तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में भारी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. बता दें कि बंगाल की खाड़ी से इन दक्षिणी राज्यों के तटों को पार करने वाले एक दबाव के कारण भारी बारिश देखने को मिल रही है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Russia और Austria दौरे के लिए रवाना, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर होगी बात
Topics mentioned in this article