"आपके साथ फोटो..." : छोटी कद की महिला की इस मांग को सुन सीएम भी मुस्कुराए

कद के लिहाज से शारीरिक दिव्यांगता की श्रेणी में आने वाली इस महिला की इच्छा सोशल मीडिया पर बड़ी पहचान बनाने की है. इसके लिए उसने मुख्यमंत्री से कहा, महाराज जी! मुझे आपके साथ फोटो खिंचवानी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
गोरखपुर:

रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में एक ऐसी फरियाद भी आई कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उसे सुनकर हंस पड़े. उन्होंने तत्काल इस फरियाद का निस्तारण भी कर दिया. यह फरियाद थी फतेहपुर से आई मेनश्री नाम की बेहद छोटे कद की महिला की. मांग और गुहार कि सीएम योगी के साथ फोटो खिंचवानी है ताकि सोशल मीडिया पर खूब वायरल होकर वह व्यापक पहचान बना सके. हैरत से हंसते हुए मुख्यमंत्री ने यह मांग फौरन पूरी कर दी.

गोरखनाथ मंदिर में रविवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां मौजूद लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. इस दौरान पूरी गंभीर गंभीरता और संवेदनशीलता से एक-एक व्यक्ति की समस्या सुनते हुए इसके निस्तारण के लिए मौके पर ही अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश देते रहे. जनता दर्शन में फतेहपुर से आई मेनश्री नाम की बहुत छोटे कद की महिला की समस्या सुनते ही सीएम योगी मुस्कराने लगे.

कद के लिहाज से शारीरिक दिव्यांगता की श्रेणी में आने वाली इस महिला की इच्छा सोशल मीडिया पर बड़ी पहचान बनाने की है. इसके लिए उसने मुख्यमंत्री से कहा, महाराज जी! मुझे आपके साथ फोटो खिंचवानी है. आपके साथ फोटो खूब वायरल हो जाएगी. मुख्यमंत्री ने फोटो खिंचवाकर उसकी डिमांड तुरंत पूरी के दी. यही नहीं, उन्होंने मेनश्री के साथ सेल्फी के अनुरोध को भी स्वीकार किया.

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के गोला क्षेत्र से आई एक अन्य अत्यंत छोटे कद की महिला की डिमांड को सम्मानजनक तरीके से पूरा करने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित किया. यह महिला मुख्यमंत्री से आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंची थी. सीएम योगी ने उसके प्रार्थना पत्र को लेते हुए डीएम को निर्देशित किया महिला की भरपूर मदद की जाए. मुख्यमंत्री की इस पहल पर उक्त महिला ने बारम्बार आभार जताया.

Featured Video Of The Day
42 साल पहले हिजबुल्लाह के वजूद में आने की असली कहानी
Topics mentioned in this article