"कोरोना केस कम करने पर दें खास ध्‍यान" : दो हफ्ते से मामलों में वृद्धि के बीच केंद्र ने राज्‍यों को लिखा लेटर

देश के चार राज्‍यों में कोरोना के केस सबसे ज्यादा बढ़ रहे हैं, इनमें महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और कर्नाटक शामिल हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण ने हाल में कोरोना के बढ़े मामलों को लेकर राज्‍यों को लेटर लिखा है
नई दिल्‍ली:

देश में पिछले दो सप्‍ताह में कोविड-19 के मामलों में हुए इजाफे से चिंतित केंद्र सरकार ने राज्‍यों को लेटर लिखा है. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण की ओर से लिखे गए लेटर में राज्‍यों को कोरोना केस में कमी लाने पर फोकस करने की हिदायत दी गई है. गौरतलब है कि देश के चार राज्‍यों में कोरोना के केस सबसे ज्यादा बढ़ रहे हैं, इनमें महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और कर्नाटक शामिल हैं. देश के कुल कोरोना मामलों के 81 फीसदी इन चार राज्‍यों से ही हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को महामारी की स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए अब तक हुई प्रगति पर काम करना जारी रखना चाहिए.

गौरतलब है कि देश में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या गुरुवार को बढ़कर सात हजार के आंकड़े के पार पहुंच गई . देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कुल 7, 240  नए मामले सामने आए. इसके साथ ही देश में अब तक कुल कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 31 लाख, 97 हजार 522 हो गई है. कोविड के नए संक्रमण के मामले में यह लगातार दूसरा दिन है, जब करीब 40 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है. पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 8 लोगों की कोविड से मौत भी हुई है. अब तक देश में कोविड से कुल 5 लाख 24 हजार 723 लोगों की मौत हो चुकी है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में फिलहाल कुल एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 32, 498 हो गई है. एक्टिव केस कुल संक्रमण का 0.08 फीसदी है. देश में फिलहाल रिकवरी रेट  98.71 फीसदी पर आ गया है. हालांकि पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 3591  मरीज ठीक हुए हैं जो नए मरीजों की संख्या से आधे से कुछ कम है. 

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* "दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को नहीं मिली कोई राहत, सोमवार तक बढ़ी ED की कस्टडी
* राज्यसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में भी विधायकों की भागा-दौड़ी, JD(S) ने अपने विधायकों को भेजा होटल
* "JP Nadda के दौरे के दौरान बंगाल BJP का अंतर्कलह आया सामने, पार्टी उपाध्यक्ष को नहीं मिला न्योता

Advertisement

टूटने लगा है सपा गठबंधन, जानिए किस बड़े नेता ने छोड़ा अखिलेश का हाथ?


Featured Video Of The Day
Kushinagar में बाढ़ से बिगड़ते हालात, NDRF की टीम ने 70 लोगों को बचाया
Topics mentioned in this article