हरियाणा में 10 फरवरी से खुलेंगे कक्षा 1-9 तक के स्कूल, इन शर्तों का पालन करना होगा

रियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने मंगलवार को ये जानकारी दी. हालांकि स्कूलों को खोले जाने के साथ कोविड प्रोटोकॉल की सभी शर्तों का पालन करना भी अनिवार्य किया गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
H
चंडीगढ़:

हरियाणा सरकार ने कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल खोलने का फैसला किया है. इन कक्षाओं के लिए स्कूल 10 फरवरी से खोले जाएंगे. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने मंगलवार को ये जानकारी दी. हालांकि स्कूलों को खोले जाने के साथ कोविड प्रोटोकॉल की सभी शर्तों का पालन करना भी अनिवार्य किया गया है. उन्होंने कहा कि जो अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं, वो भेज सकते हैं. जो ऐसा नहीं करना चाहें वो भी इसके लिए स्वतंत्र हैं.ऑनलाइन क्‍लासेस भी जारी रहेंगी.

गौरततब है कि कक्षा 10, 11 और 12 के स्‍टूडेंट को एक फरवरी से 'फिजिकली' स्‍कूल जाने की इजाजत दी गई है. कोरोना के मामलों में आए उछाल के बाद जनवरी माह में स्‍कूल और कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया गया था. हालांकि ऑनलाइन क्‍लास जारी थीं, साथ ही स्‍कूल-कॉलेजों से आने वाली परीक्षाओं पर ध्‍यान केंद्रित रखतने को कहा गया था. हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने पहले कहा था, जब स्‍कूल फिर से खुलेंगे तो 15 से 18 वर्ष आयु के उन बच्‍चों को स्‍कूल में प्रवेश की इजाजत नहीं होगी जिनका वैक्‍सीनेशन नहीं हुआ है.  हरियाणा राज्‍य की बात करें तो 15 से 18 वर्ष आयु के 15 लाख से अधिक बच्‍चे वैक्‍सीन की पात्रता रखते हैं. इस आयुवर्ग के लिए टीकाकरण 3 जनवरी से प्रारंभ हुआ है.

"वैक्सीन लगाऊंगा तो किसी का नुकसान नहीं होगा, इस भावना ने देशवासियों को प्रेरित किया": PM मोदी

Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?